-अब्बास नगर में मच्छरों पर कंट्रोल करने के जांचे तरीके

-मरीजों में बुखार का पैटर्न जानने को लिया हालचाल

फिरोजाबाद: दिल्ली से आईसीएमआर द्वारा भेजी गई टीम शहर में डेंगू के पनपने और मौत की रफ्तार का आंकलन करने में जुट गई है। अधिकारियों के साथ बैठक के बाद अब्बास नगर पहुंची टीम ने बस्ती में एडीज मच्छरों को पनपे से रोकने के तरीके जाने। इसके बाद सौ शैय्या अस्पताल में भर्ती मरीजों की बीमारी और उपचार की जानकारी ली।

करेगी रिपोर्ट तैयार

दिल्ली से आई टीम दोपहर में अब्बास नगर पहुंची और घरों में जाकर स्थिति देखी। इसके अलावा मच्छरों को नष्ट करने के लिए चलाए जा रहे अभियान और दी जा रही दवाइयों की जानकारी ली। वहीं सौ शैय्या अस्पताल में भर्ती डेंगू प्रभावित बच्चों को की रिपो‌र्ट्स और इलाज का अध्ययन किया। भर्ती होने के दो दिनों के भीतर बच्चों की मौतों के बारे में अध्ययन भी किया जा रहा है। इसके बाद टीम रिपोर्ट तैयार करेगी। वहीं सौ शैय्या अस्पताल में टीम से विधायक मनीष असीजा ने बातचीत कर जानकारी ली।

--- टीम में ये अधिकारी हैं शामिल।

। दिल्ली से आई टीम में नेशनल सेंटर फार डिजीज कंट्रोल के असिस्टेंट डायरेक्टर तुषार के अलावा डॉ.सौरभ गोयल,असिस्टेंट डायरेक्टर डॉ.रीना कुमावत, नेशनल वैक्टर बार्न डिसीज कंट्रोल प्रोग्राम विनोद चौधरी, कंसलटेंट डॉ.अमित कटेवा भी शामिल हैं।

--लौट गई एपिडेमिक एक्सपर्ट की टीम। एपिडेमिक एक्सपर्ट डॉ। अखिलेश्वर तिलयानी के नेतृत्व में आई टीम तीन दिन तक जांच के बाद वापस लौट गई। बताया जा रहा है कि टीम शासन को अपनी रिपोर्ट देगी।