आगरा। कोठी मीना बाजार मैदान में गुरुवार को सीएए के समर्थन में आयोजित रैली में पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विरोधी दलों पर कटाक्षकर करते हुए लोगों को गुमराह करने की बात कही। उन्होंने कहा कि विरोधी दल सीएए के नाम पर जनता को भड़काने का कार्य कर रहे हैं। भारत की संस्कृति की रक्षा हमारा कर्तव्य है। देश विरोधी नारे लगाने वाले लोगों से सख्ती निपटने के साथ सीएए का समर्थन कर लोगों को जागरूक किया जाएगा।

प्रॉपर्टी की जा रही जब्त

सीएम योगी ने कहा कि देश में सभी को अपनी बात कहने की आजादी है। लेकिन, सार्वजनिक प्रॉपर्टी को तोड़फोड़ करने की बात स्वीकार नहीं की जाएगी। ऐसे लोगों से निपटने के लिए प्रदेश सरकार ने पहली बार उनकी प्रॉपर्टी को जब्त कर नुकसान की भरपाई करने का निर्णय लिया है।

भारत अपनी परंपरा पर आज भी कायम

रैली में सीएम योगी ने कहा कि सीएए लागू होने से ऐसे लोगों को नागरिकता देने का कार्य किया जा रहा है, जिन्हें पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बंगलादेश में धर्म के नाम पर प्रताडि़त करने का कार्य किया गया। भारत की परंपरा रही है कि शरण में आए लोगों की रक्षा करना। भारत अपनी इस परंपरा पर आज भी कायम है।

पहले की सरकार उपद्रवियों के छूती थी पैर

सीएम ने कहा कि प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकार उपद्रवियों के पैर छूने का कार्य करतीं थीं। इसके साथ ही उनसे मन्नत भी की जाती थी। लेकिन वर्तमान सरकार देश-विरोधी नारेबाजी, सार्वजनिक संपत्ति को क्षति पंहुचाने जैसे कार्यो को स्वीकार नहीं करेगी।

हम सब गौरवशाली हैं

मोदी सरकार के नेतृत्व में काफी समय से चली आ रही समस्याओं का निस्तारण करने कार्य किया गया है। सीएम योगी बोले कि धारा 370 हटने के बाद राम मंदिर बनने का रास्ता भी साफ हुआ है। हम सब गौरवशाली लोग हैं, जो राम मंदिर का निर्माण देखेंगे।

देश को मिले नए एम्स, मेडिकल कॉलेज

योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का स्वागत करते हुए उनके कार्यो की सराहना की। उन्होंने कहा कि पूर्व में स्वास्थ्य मंत्री रहे जेपी नड्डा द्वारा दो नए एम्स, 15 मेडिकल कॉलेज, कैंसर, डायलिसिस, कार्डियोलॉजिस्ट हॉस्पिटल खोले गए हैं।