-आगरा में दो और मरीजों में मिला डेंगू का संक्रमण

-नाउ की सराय के 11 वर्षीय और 12 वर्षीय बच्चों में मिला संक्रमण

-----------------

12 मरीज मिल चुके हैं आगरा में डेंगू के अब तक

06 मरीज हो चुके हैं स्वस्थ

06 एक्टिव मरीजों का चल रहा है उपचार

---------------

इन एरिया में मिल चुके हैं मरीज

-नाउ की सराय

-कालिंदी विहार

-कमला नगर

-शीतला गली खंदारी

-अजीजपुर बिचपुरी

केस-1

नाउ की सराय निवासी 11 वर्षीय बच्चे को बीते चार दिन से बुखार था। दवा खाने से भी आराम नहीं हो रहा था। जब डेंगू की जांच कराई तो बुधवार को पुष्टि हुई।

केस-2

कमला नगर निवासी 50 वर्षीय महिला को बुखार आया। जब उनका बुखार नहीं उतर रहा था तो उन्होंने डेंगू की जांच कराई। वो पॉजिटिव आई।

केस-3

शीतला गली निवासी 25 वर्षीय युवक को बुखार आया, डॉक्टर को दिखाया, आराम नहीं मिला तो डेंगू की जांच कराई, इसमें डेंगू की पुष्टि हुई।

आगरा। फिरोजाबाद और मथुरा से शुरू हुए डेंगू ने अब आगरा में भी पैर पसारना शुरु कर दिया है। पहले गांव और अब शहर की कॉलोनियों में भी ये पहुंच गया है। बुधवार को चार मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। ऐसे में अब शहवासियों को ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है।

कुपोषित बच्ची सहित डेंगू के चार केस

एक साल की कुपोषित बच्ची सहित चार मरीजों में बुधवार को डेंगू की पुष्टि हुई है। इनमें से तीन मरीज आगरा के हैं, एक मरीज शिकोहाबाद का है। डेंगू में तेज बुखार के साथ ही शरीर में टूटन हो रही है, मरीज दर्द से कराह रहे हैं। जिला अस्पताल के पोषण एवं पुनर्वास केंद्र (एनआरसी) में खेरागढ़ निवासी एक साल की बच्ची को बुखार आने पर भर्ती किया गया। यहां उसकी जांच कराई गई। जिला अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डॉ। अशोक अग्रवाल ने बताया कि बच्ची में डेंगू की पुष्टि हुई है। जिला अस्पताल में एक साल की बच्ची और 11 साल के बालक सहित दो मरीज भर्ती हैं। वहीं, महादेवी नगर नाई की सराय निवासी 11 साल के बालक और बरौली गुर्जर निवासी 12 साल की बालिका की डेंगू की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। एसएन के मेडिसिन विभाग के डेंगू वार्ड में भर्ती शिकोहाबाद के मरीज में डेंगू की पुष्टि हुई है। एसएन के प्राचार्य डॉ। प्रशांत गुप्ता ने बताया कि बाल रोग विभाग के डेंगू वार्ड में 11 मरीज भर्ती हैं, जबकि मेडिसिन विभाग के डेंगू वार्ड में 12 संदिग्ध मरीज भर्ती हैं।

51 संदिग्ध मरीज हैं एडमिट

निजी अस्पतालों में डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। निजी अस्पतालों में डेंगू के 29 संदिग्ध मरीज भर्ती हैं। इस तरह एसएन और निजी अस्पताल में डेंगू संदिग्ध 51 मरीज भर्ती हैं। एसएन के बाल रोग विभाग के डॉ। नीरज यादव ने बताया कि तीन से चार दिन में बुखार ठीक हो रहा है, लेकिन प्लेटलेट्स काउंट कम हो रहे हैं।

वर्जन

डेंगू के तीन नए केस आए हैं। संदिग्ध मरीज 51 हैं। डेंगू पीडि़त किसी मरीज की मौत नहीं हुई है।

डॉ। अरुण श्रीवास्तव, सीएमओ

-------------------