-कमिश्नर ने वीडियो कांफ्रें¨सग के माध्यम से की मंडलीय समीक्षा बैठक

आगरा: 10 से 50 करोड़ रुपए तक की परियोजनाओं की अब हर सप्ताह समीक्षा होगी। यह साप्ताहिक समीक्षा जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में होगी। बकायदा परियोजनाओं की निगरानी के लिए नोडल अफसर नियुक्त होंगे। इस संबंध में कमिश्नर अनिल कुमार ने बुधवार को वीडियो कांफ्रें¨सग के माध्यम से हुई मंडलीय समीक्षा बैठक में आगरा समेत मंडल के चारों जिलों के जिलाधिकारियों को आदेश दे दिए हैं।

योजनाओं की समीक्षा की

कमिश्नर ने राष्ट्रीय खाद सुरक्षा योजना के अंतर्गत लंबित राशन की दुकानों को शीघ्र ही संचालित करने के लिए कहा, जिससे कि जरूरतमंदों को आसानी से राशन उपलब्ध हो सके। खनन के पट्टा आवंटन में भी तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामीण पेयजल योजना, नमामि गंगे, अमृत योजना, स्वच्छ भारत मिशन, दवाओं की उपलब्धता आदि की समीक्षा की। कर-करेत्तर एवं राजस्व कार्यों की समीक्षा के दौरान स्टांप एवं रजिस्ट्रेशन, वाणिज्यकर, आबकारी, परिवहन आदि विभागों के अधिकारियों को लक्ष्य के सापेक्ष राजस्व वसूली में प्रगति लाने के निर्देश दिए। कमिश्नर ने कहा कि शिथिलता बरतने वाले अधिकारी से स्प्ष्टकीरण प्राप्त किया जाए। वाणिज्यकर अधिकारी को लक्ष्य के सापेक्ष वसूली में तेजी लाने को कहा।

सतर्कता बढ़ाने के निर्देश

शांति एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान कमिश्नर ने संभावित ग्राम प्रधान निर्वाचन को देखते हुए अभी से सतर्कता बढ़ाने के निर्देश दिए। धार्मिक स्थलों के खुलने पर कोविड-19 से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए कहा। त्योहारों के संबंध में शासन से प्राप्त होने वाले दिशा-निर्देशों के अनुरूप उनका अनुपालन कराने का आदेश दिया। बैठक में पुलिस महानिरीक्षक ए। सतीश गणेश, डीएम आगरा प्रभु एन। सिंह, डीएम मथुरा सर्वज्ञ राम मिश्रा, डीएम फिरोजाबाद चंद्र विजय सिंह, डीएम मैनपुरी महेंद्र बहादुर सिंह, एसएसपी आगरा बबलू कुमार, सीडीओ आगरा जे। रीभा सहित चारों जिलों के सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।