आगरा : नगर निगम के अफसरों की लचर कार्यशैली के चलते कमला नगर एफ ब्लॉक में डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन व्यवस्था पटरी से उतर गई है। सफाई कर्मचारी सप्ताह में दो से तीन दिन आते हैं। हर दिन न तो झाड़ू लगती है और न ही कूड़े का उठान किया जाता है। मजबूरन लोगों को रोड या फिर गली के किनारे कूड़ा फेंकना पड़ता है। क्षेत्र में नालियों की ठीक से सफाई नहीं होती है। वहीं बारिश के चलते जगह-जगह रोड टूट गई है। लोगों का पैदल चलना तक मुश्किल हो गया है।

250 हैं भवन : एफ ब्लॉक में 250 भवन हैं। इस ब्लाक की कुल आबादी 25 हजार है।

नहीं भरे जा रहे हैं गड्ढे

: क्षेत्रीय निवासी विष्णु अग्रवाल ने बताया कि मुख्य रोड पर आधा फीट से लेकर एक फीट तक के गड्ढे हैं। रोड पर गिट्टी भरने की शिकायत की जा चुकी है लेकिन अभी तक यह कार्य नहीं हुआ है। शिवमंगल सिंह ने बताया कि छह माह पूर्व एफ ब्लॉक की रोड धंस चुकी है। शिकायत के बाद नगर निगम की टीम ने रोड की मरम्मत कराई थी। एफ ब्लॉक में दस हैंडपंप हैं, जिनमें चार हैंडपंप खराब पड़े हैं। इस ब्लाक में पांच ब्लाक भी हैं। क्षेत्रीय निवासी अमित गोयल ने बताया कि क्षेत्र में 79 स्ट्रीट लाइट के पोल हैं जिनमें दस पोल में लाइट नहीं लगी हैं। यह पोल गलियों में लगे हैं। इसकी शिकायत नगर निगम के अफसरों से की जा चुकी है।

डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन ठीक से होने लगे तो रोड और गलियों में गंदगी नहीं फैलेगी। नगर निगम के अफसरों को इस दिशा में ध्यान देने की जरूरत है।

राजू, क्षेत्रीय निवासी

- रोड पर जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। इनकी मरम्मत होनी चाहिए। इसकी शिकायत नगर निगम के अफसरों से की जा चुकी है।

कमल अग्रवाल, क्षेत्रीय निवासी

- जल्द ही कमला नगर के एफ ब्लाक का निरीक्षण किया जाएगा और जो भी समस्याएं हैं। प्राथमिकता के आधार पर उन्हें निस्तारित किया जाएगा।

नवीन जैन, मेयर