-नाला सफाई न होने पर तीन माह पूर्व क्षेत्रीय लोग जता चुके हैं विरोध, 800 मीटर लंबा है नाला

- पिछले साल भी ठीक से नहीं साफ हुआ था नाला

आगरा : नगर निगम की टीम ने पिछले साल तोता का ताल नाला की सफाई के नाम पर रस्म अदायगी की थी। इसके चलते आलमगंज सहित अन्य क्षेत्रों में जलभराव हुआ। इस साल अभी तक तोता का ताल नाला साफ नहीं किया गया है। ऐसे में जलभराव से इन्कार नहीं किया जा सकता है। इस नाला की लंबाई 800 मीटर, चौड़ाई तीन फीट और गहराई चार फीट है। नाला सफाई न होने पर तीन माह पूर्व क्षेत्रीय लोगों ने विरोध जताया था। क्षेत्रीय निवासी बलराम सिंह ने बताया कि सफाई कर्मचारी नाले में कई बार कूड़ा फेंकते हैं। जरा सी बारिश में नाला ओवर फ्लो होने लगता है। विजयकांत अग्रवाल ने बताया कि पिछले साल टुकड़ों में नाला साफ किया गया था। इससे तलीझाड़ सफाई नहीं हो सकी थी।

इन क्षेत्रों से आता है पानी

आलमगंज, तोता का ताल, मदिया रोड का कुछ हिस्सा, बिल्लोचपुरा, सैयदपाड़ा, कारवान व उसके आसपास के क्षेत्रों का।

- अभी तक तोता का ताल नाला की सफाई नहीं हुई है। नगर निगम के अफसरों से जल्द सफाई की मांग की गई है।

हेमंत माथुर, क्षेत्रीय निवासी

- नाला की सफाई न होने पर इस मानसून में कई क्षेत्रों में जलभराव से इन्कार नहीं किया जा सकता है। निगम के अफसरों की लापरवाही के चलते लोगों को परेशान होना पड़ेगा।

रामेश्वर कुमार, क्षेत्रीय निवासी

नगर निगम प्रशासन ने तेज की नालों की सफाई : नगर निगम की टीम ने नालों की सफाई का अभियान तेज कर दिया है। शनिवार को आधा दर्जन जेसीबी और तीन पोकलेन मशीनों से आवास विकास, साकेत कालोनी शाहगंज, जयपुर हाउस, ताजगंज, यमुनापार क्षेत्र में नालों की सफाई की गई। यह कार्य सुबह से लेकर शाम तक चला। वहीं नगरायुक्त निखिल टीकाराम के आदेश पर निगम की टीमों ने नालों की सफाई का सत्यापन किया।

- तोता का ताला नाला की सफाई न होने की शिकायत मिली है। नाले को ठीक तरीके से साफ करने के लिए कहा गया है। यह नाला 25 जून से पूर्व साफ हो जाएगा।

नवीन जैन, मेयर