- कर रहा था नीट की तैयारी, घर में फंदे से लटका मिला

- नहीं मिला कोई नोट, तनाव में जान देने की आशंका

आगरा। दवा व्यापारी के इकलौते बेटे ने शुक्रवार शाम आत्मघाती कदम उठा लिया। घर में फंदे से लटककर जान दे दी। दो वर्ष से वह नीट (नेशनल एजीबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट) की तैयारी कर रहा था। परिजन पढ़ाई के तनाव में जान देने की आशंका जता रहे हैं।

12 सितंबर को थी नीट की परीक्षा

कमला नगर के ए ब्लाक निवासी धीरेंद्र सिंह का दवा का कारोबार है। उनके इकलौते बेटे 19 वर्षीय आर्यन ने वर्ष 2019 में वजीरपुरा स्थित मिशनरी स्कूल से इंटरमीडिएट किया था। इसके बाद नीट की तैयारी कर रहा था। दो कोचिंग से तैयारी करने के बाद अब वह सेल्फ स्टडी कर रहा था। 12 सितंबर को उसे नीट की परीक्षा देनी थी। इसलिए वह दिन रात मेहनत कर रहा था।

पिछले वर्ष आई थी रैंक कम

परिजन के अनुसार पिछले वर्ष नीट की परीक्षा में रैंक डाउन आई थी। बीडीएस में प्रवेश मिल रहा था, मगर वह एमबीबीएस करना चाहता था। कुछ दिनों से वह तनाव में था। शुक्रवार शाम वह पास में ही स्थित दूसरे घर में पढ़ाई करने की कहकर गया था। शाम साढ़े छह बजे उसकी बड़ी बहन आराध्या कॉफी देने गई तो दरवाजा अंदर से बंद था। उसने देर तक दरवाजा खटखटाया, लेकिन अंदर से कोई जवाब नहीं मिला।

पढ़ाई को लेकर थी टेंशन

उसने घर आकर परिजन को जानकारी दी। परिजन वहां पहुंचे और आर्यन के दोस्तों को बुला लिया। सभी उसे आवाज लगा रहे थे, लेकिन अंदर से कोई प्रतिक्रया नहीं हो रही थी। मोबाइल भी स्विच ऑफ था। ऐसे में खिड़की तोड़कर परिजन कमरे में घुसे। अंदर देखा तो आर्यन पंखे पर तार के फंदे से लटका हुआ था।

नहीं मिला कोई सुसाइड नोट

परिजन उसे अस्पताल ले गए, लेकिन तब तक सांसें थम चुकी थीं। कमरे में कोई नोट नहीं मिला। पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचे आर्यन के मौसा डॉ। सुरेश चंद्र ने बताया कि वह कुछ दिन से पढ़ाई को लेकर तनाव में था। आशंका है कि इसी के चलते उसने खुदकुशी की है।

दोस्त के साथ घूमने का था प्लान

आर्यन की मां अनीता सिंह शिक्षक हैं और बहन आराध्या दिल्ली यूनिवíसटी से स्नातक कर रहीं है। मामा राजेश चाहर ने बताया कि आर्यन नीट की परीक्षा देने के बाद दोस्त के साथ कार लेकर मनाली जाने की कह रहा था। मां उसके साथ चलने को कह रही थी। शुक्रवार को भी इसे लेकर उसने मां ने बात की थी। इसके बाद वह पढ़ाई करने चला गया था।

वर्जन

दवा व्यापारी के पुत्र ने सुसाइड किया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। जांच जारी है।

विकास कुमार, एसपी सिटी