- जिला विद्यालय प्रबंधक ने सेंट मैरी प्रबंधन से किया जबाव-तलब

- परीक्षा होने पर बिना शर्त विद्यालयों को दिखाना होगा परिणाम

आगरा: फीस जमा न करने पर विद्यार्थियों को आनलाइन कक्षाओं से हटाने की शिकायत को जिला विद्यालय निरीक्षक ने गंभीरता से लिया। शुक्रवार को सेंट मैरी स्कूल प्रबंधन को नोटिस जारी कर लिखित स्पष्टीकरण मांगा है। साथ ही अन्य स्कूलों को निर्देश दिए हैं कि परीक्षा के बाद विद्यार्थियों को बिना शर्त परिणाम दिखाया जाए।

जिला विद्यालय निरीक्षक रवींद्र सिंह ने बताया कि प्रोग्रेसिव आगरा पेरेंट्स एसोसिएशन (पापा) और अभिभावकों ने एडीएम सिटी डा। प्रभाकांत अवस्थी से सेंट मैरी स्कूल की शिकायत की थी कि एकमुश्त फीस जमा न होने पर कई विद्यार्थियों को आनलाइन पढ़ाई ग्रुप से बाहर कर शिक्षा से वंचित किया जा रहा है। इस पर विद्यालय को कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है। साथ ही वंचित किए गए विद्यार्थियों को तत्काल जोडऩे के निर्देश दिए गए हैं।

बिना शर्त दिखाएं परीक्षा परिणाम

जिला विद्यालय निरीक्षक ने शिकायत पर सभी सीबीएसई, सीआइएससीई विद्यालय प्रधानाचार्यों व प्रबंधकों को निर्देश जारी किए हैं कि जिन विद्यालयों में गृह व अन्य परीक्षाएं हो चुकी हैं, वह विद्यार्थियों को बिना किसी शर्त परीक्षा परिणाम दिखाएं। एकमुश्त फीस के लिए दबाव न बनाएं, शासनादेश अनुरूप ही फीस लें। सिर्फ उन्हीं विद्यार्थियों को स्कूल आने की अनुमति दें, जिनके अभिभावक लिखित अनुमति दें। फीस के अभाव में किसी भी विद्यार्थी को आनलाइन कक्षाओं से न हटाएं। इसके बाद भी शिकायत मिली, तो कार्रवाई की जाएगी।

पापा ने बताया जीत

पापा संस्था के दीपक सरीन ने इसे अभिभावकों की एकजुटता की जीत बताया है। साथ ही ऐसे परेशान अभिभावकों से साथ आकर आवाज बुलंद करने की अपील की है।