आगरा। कोरोनावायरस के चलते कॉम्पटीशन एग्जाम भी कैंसिल होना शुरू हो गए हैं। यूपीपीएससी खंड शिक्षाधिकारी की लिखित परीक्षा 22 मार्च को करा रहा था। अब यह नहीं होगा। उप्र उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग अशासकीय सहायताप्राप्त महाविद्यालयों की प्राचार्य भर्ती की लिखित परीक्षा 29 मार्च को कराने जा रहा था। यह परीक्षा अब 19 अप्रैल को कराई जाएगी। कोरोनावायरस संकट के चलते ये एग्जाम कैंसिल किए गए हैं।

वेबसाइट पर दी जानकारी

आयोग के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र ने वेबसाइट पर विज्ञप्ति जारी करके परीक्षा स्थगित करने की सूचना दी है। यह परीक्षा कराने की नई तारीख बाद में घोषित की जाएगी। इसी तरह उप्र उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग विज्ञापन संख्या 49 के तहत एडेड महाविद्यालयों में 290 पदों के लिए प्राचार्य भर्ती की लिखित परीक्षा 29 मार्च को कराने जा रहा था। सचिव वंदना त्रिपाठी ने बताया कि शासन की ओर से कोरोना वायरस से बचाव के लिए निर्देश जारी हुआ है उसे देखते हुए इस परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है यह एग्जाम अब 19 अप्रैल को होगा। आयोग ने नई तारीख का ऐलान इसलिए कर दिया है, क्योंकि हाईकोर्ट ने जल्द परीक्षा कराने का आदेश दिया है।

यहां होना था एग्जाम

आगरा, प्रयागराज, आजमगढ़, बरेली, गोरखपुर, अयोध्या, गाजियाबाद, जौनपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, बाराबंकी, मेरठ, मुरादाबाद, रायबरेली, सीतापुर, वाराणसी व मथुरा।

आगरा में बनाए गए 105 केंद्र

खंड शिक्षा अधिकारी की परीक्षा के लिए आगरा में 105 केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें 48,657 परीक्षार्थी परीक्षा बैठने थे। प्रतियोगी परीक्षा के टलने ने जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है। एडीएम सिटी डॉ। प्रभाकांत अवस्थी ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से तैयारियों को पूरा कर लिया गया था। सभी केंद्रों के लिए स्टेटिक मजिस्ट्रेट, सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी गई थी। हालांकि कोरोनावायरस अलर्ट के चलते परीक्षा को स्थगित कराने की मांग चल रही थी, जिसको शासन ने संज्ञान में ले लिया।