मंगलवार को 60 लोगों के लिए गए सैंपल

फतेहपुर सीकरी। ब्लॉक क्षेत्र के राजस्थान सीमा से सटे गांव मंगोली कला तक कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है। विगत विगत 7 दिन के अंदर 3 ग्रामीण कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मचा हुआ है।

फेफड़े खराब होने के चलते परिजनों ने मंगोली कलां निवासी वेदरिया सिंह को आगरा उपचार के लिए भर्ती कराया था, जहां जांच के बाद कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई। हॉस्पिटल में मौत के बाद उनका आगरा में ही अंतिम संस्कार कर दिया गया। दो दिन बाद गांव के ही पड़ोसी जगन सिंह जांच के बाद कोरोना पॉजिटिव निकला। उसका आगरा इलाज चल रहा है। गांव में दो कोरोना मरीजों की सूचना के बाद मंगलवार को आगरा से स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची। करीब 60 लोगों के सैंपल लिए गए। .जांच के दौरान मंगलवार को जगह सिंह के पिता सोहनलाल भी कोरोना पॉजिटिव निकला। वृद्ध ने पॉजिटिव आने पर भागने का प्रयास किया, लेकिन चिकित्सकों ने उसे घर में ही क्वारंटीन कर दिया। चिकित्सकों की टीम के साथ प्रमुख रूप से ग्राम प्रधान किशन सिंह, समाजसेवी सुनील पाराशर समेत कई मौजूद रहे।

पिनाहट में पांच संक्रमित और मिले

पिनाहट। पिनाहट कस्बा में पिछले 24 घंटे में पांच और कोरोना संक्रमित मिले। कस्बा धीरे-धीरे कोरोना का गढ़ बनता चला जा रहा है। क्षेत्र में अब तक 14 कोरोना मरीज मिल चुके हैं। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा कस्बा से 74 लोगों के सैंपल लिए गए, जिनमें तीन पॉजिटिव मिले व दो मरीज सोमवार को पॉजिटिव निकले थे। क्षेत्र में लगातार सैंपलिंग हो रही है। लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।