- 1350 से 1500 रुपए का मास्क चार से पांच हजार रुपए में बेचा गया

- सामान्य मास्क का 450 से 700 रुपए प्रति पीस वसूला गया, बाजार में दस से 200 रुपए है कीमत

आगरा : न नियमों की परवाह और न ही कार्रवाई का डर, बाइपेप मास्क हो या फिर सामान्य मास्क जो मन में आया उसका रेट वसूला गया। कुछ का बिल दिया गया तो कुछ को बिल में कमी का लालच देकर चलता कर दिया गया। कोरोना की दूसरी लहर में कई अस्पतालों ने लूट मचाई। बाजार की बात की जाए तो बीपेप मास्क 1350 से 1500 रुपए का मिल रहा है। अस्पतालों ने चार से पांच हजार रुपए प्रति पीस वसूला है। मरीज ने बिल न लेने की बात कही तो उसे 50 रुपए से 100 रुपए कम कर दिया गया है। इसी तरह से सामान्य मास्क 450 से 700 रुपए तक लिया गया है। बाजार में यह मास्क दस से 200 रुपए में आसानी से मिल जाते हैं।

क्या है बाइपेप

यह एक तरीके का मास्क होता है। फेफड़ों को प्रेशर के साथ ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए इसे लगाया जाता है। बाइपेप मशीन का प्रयोग कोविड के अलावा अन्य फेफड़ों से संबंधित बीमारियों के दौरान ऑक्सीजन लेने के लिए किया जाता है।

बिल न लो तो मिल जाएगी छूट

दयालबाग निवासी चंदन मिश्रा ने बताया कि नेशनल हाईवे-19 स्थित एक अस्पताल में पिता आठ नौ दिनों तक भर्ती रहे। अस्पताल प्रशासन छह लाख रुपए का बिल थमा दिया। जब हर बिल की कॉपी उपलब्ध कराने के लिए कहा तो 10 फीसद छूट देने का ऑफर रखा फिर इसे बढ़ाकर 12 फीसद कर दिया गया।

वर्जन

इस बाबत अभी कोई शिकायत नही आई है। यदि शिकायत आएगी तो जांच बाद शिकायत सही पाए जाने पर अस्पताल सील की कार्रवाई होगी।

डा। आरसी पांडेय, सीएमओ