- रात में पुलिस गश्त की दरकार

- बजरंग नगर में सेफ फील नहीं कर रहे लोग

आगरा: सिकंदरा स्थित नेशनल हाईवे के किनारे बजरंग नगर सोसायटी में निवासी सेफ फील नहीं कर रहे हैं। यहां पर पुलिस की लगातार गश्त की दरकार है। निवासियों का कहना है कि हम सभी अपनी सुरक्षा अपने भरोसे पर ही करते हैं। इसके साथ ही सोसायटी के कुछ लोगों का कहना है कि सबसे बड़ी समस्या तब आती है जब किसी को अपना घर खाली छोड़कर बाहर जाना पड़ता है।

चोरों के निशाने पर कॉलोनी

बजरंग नगर सोसायटी के एग्जीक्यूटिव मेंबर इशान गौर बताते हैं कि आमतौर पर तो सोसायटी में कोई परेशानी नहीं होती है। लेकिन जब भी कोई त्यौहार इत्यादि आता है तो सोसायटी में असुरक्षा का भाव बढ़ जाता है। उन्होंने बताया कि फेस्टिव सीजन इत्यादि में सोसायटी के निवासी अपने-अपने गांव चले जाते हैं। ऐसे में सोसायटी खाली हो जाती है। इस स्थिति में सोसायटी चोरों के निशाने पर भी रहती है।

हो चुकी है चोरी की घटना

बजरंग नगर में बीती दिवाली को चोरी की घटना भी हो चुकी है। सोसायटी की अन्य सदस्य प्रेमा गौर बताती हैं कि दिवाली के मौके पर सोसायटी के निवासी या तो अपने गांव चले गए थे या फिर कोई अपने काम से गया था। ऐसे में सोसायटी के 40 परसेंट घर खाली हो गए थे। ऐसे में यहां पर चोरों ने वारदात को अंजाम दे दिया। उन्होंने बताया कि पुलिस गश्त के लिए आती तो हैं। लेकिन इसमें रेग्यूलर्टी नहीं हैं। सोसायटी की अन्य सदस्य राजेश्वरी देवी बताती हैं कि सोसायटी में असुरक्षा का माहौल है। यहां पर पुलिस के द्वारा कोई गश्त नहीं की जाती है। इससे यहां के निवासियों में असुरक्षा का भाव भी बढ़ रहा है। बजरंग निवासी दिलीप जैन बताते हैं कि कि वैसे तो हमारी सोसायटी ठीक है। लेकिन पुलिस की गस्त बढ़ जाए तो और ज्यादा सुरक्षा बढ़ जाएगी। वे बताते हैं कि शहर में कुछ बड़ी घटनाएं होती हैं तो उससे हमें भी डर लगता है। उन्होने बताया कि सुरक्षित माहौल के लिए सिटी को क्राइम से मुक्त होना चाहिए।

डराती हैं घटनाएं

कॉलोनी निवासी मनोरमा शर्मा बताती हैं कि शहर में बीते कुछ दिनों में बड़ी-बड़ी वारदातें हुई हैं। बैंक डकेती, चोरियां, लूट इत्यादि की बीते दिनों घटनाएं हुई हैं। इससे कॉलोनी में थोड़ा डर का माहौल हो जाता है। वे कहती हैं शहर में हुई चोरी इत्यादि की घटनाएं सुनने के बाद चिंता होने लगती है। हालांकि हम लोग अपने घर की सुरक्षा के लिए रात में ताला लगाकर सोते हैं।

वर्जन

वैसे तो सोसायटी में कोई परेशानी नहीं होती है। लेकिन जब भी कोई त्यौहार इत्यादि आता है तो सोसायटी में असुरक्षा का भाव बढ़ जाता है। ऐसी स्थिति में पुलिस को गश्त बढ़ानी चाहिए।

-ईशान गौर, सोसायटी मेंबर

सोसायटी में सुरक्षा के लिए हम अपने घर में ताला लगाकर सोते हैं। रात को आम तौर पर देर से सोते हैं तो असुरक्षा का भाव कम लगता है। सोसायटी की सुरक्षा के लिए पुलिस को गश्त बढ़ानी चाहिए

-प्रेमा गौर, सोसायटी मेंबर

सोसायटी में पुलिस कोई गश्त नहीं करने आती है। इससे सोसायटी में असुरक्षा का महौल है। त्यौहार इत्यादि पर डर और ज्यादा बढ़ जाता है। सोसायटी हाईवे किनारे हैं, पुलिस को गश्त करनी चाहिए

-राजेश्वरी देवी, सोसायटी मेंबर

शहर में बीते कुछ दिनों में बड़ी-बड़ी वारदातें हुई हैं। इससे सोसायटी के मेंबर्स में डर बना रहता है। बच्चे भी डरते हैं। पुलिस को और ज्यादा एक्टिव होना चाहिए।

-मनोरमा, सोसायटी मेंबर

वैसे तो हमारी सोसायटी ठीक है। लेकिन पुलिस की गस्त बढ़ जाए तो और ज्यादा सुरक्षा बढ़ जाएगी। शहर में कुछ बड़ी घटनाएं होती हैं तो उससे हमें भी डर लगता है।

-दिलीप जैन, सोसायटी मेंबर