आगरा। जिला प्रशासन ने कोठी मीना बाजार मैदान की जमीन की जांच तेज कर दी है। आगरा विकास प्राधिकरण एडीए कार्यालय में मैदान के जमीन की फाइल की तलाश की जा रही है। 19 साल पूर्व एडीए ने आवासीय योजना का प्रस्ताव तैयार किया था, लेकिन किसी कारणवश इस योजना को ड्राप कर दिया गया। राज्य सरकार की यह जमीन 58 करोड़ रुपये की है। प्रयागराज और लखनऊ से प्रशासन की टीम वापस आ गई हैं। टीम को आधा दर्जन दस्तावेज मिले हैं। इन दस्तावेजों की जांच की जा रही है। एडीएम वित्त एवं राजस्व योगेंद्र कुमार ने बताया कि एडीए में फाइल की जांच चल रही है। तीन से चार दिनों के भीतर फाइल मिलने की उम्मीद है। फाइल में आवासीय योजना के प्रस्ताव के साथ ही कई अहम दस्तावेज भी लगे हुए हैं।

गुपचुप तरीके से बेची गई जमीन

कोठी मीना बाजार मैदान में 52 बीघा जमीन है। गुपचुप तरीके से फर्जी दस्तावेज तैयार कर कई बीघा जमीन बेची गई है। डीएम प्रभु एन। सिंह के आदेश पर एडीएम वित्त एवं राजस्व योगेंद्र कुमार मामले की जांच कर रहे हैं।

आस्था सिटी सेंटर की पैमाइश की मांग

नगरायुक्त ने एसडीएम सदर को भेजा पत्र, खसरा नंबर 2079 में दो हजार वर्ग मीटर है जमीन

आगरा। नगर निगम ने आस्था सिटी सेंटर, जीवनी मंडी रोड में अपनी जमीन को लेने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। नगरायुक्त निखिल टीकाराम ने एसडीएम सदर लक्ष्मी एन। से जमीन की पैमाइश की मांग की है। खसरा नंबर 2079 में दो हजार वर्ग मीटर जमीन है। यह जमीन सेंटर के पिछले हिस्से में आ रही है। नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि तहसील सदर, नगर निगम की संयुक्त टीम गठित करने के लिए कहा गया है। इससे जमीन की पैमाइश आसानी से हो सकेगी।

रद हो चुका है दाखिल खारिज

तहसीलदार सदर प्रेमपाल सिंह ने आस्था सिटी सेंटर की जमीन का दाखिल खारिज आठ माह पूर्व रद कर दिया है। इसका विवाद तहसीलदार कोर्ट में चल रहा है।