- बुलंदशहर में तैनाती के दौरान व्यापारी से उधार लिए थे दस लाख रुपये

- तकादा करने पर व्यापारी से मारपीट, लूटपाट और पत्नी से छेड़छाड़ का आरोप

आगरा। बुलंदशहर के व्यापारी की तहरीर पर शाहगंज थाने में छेड़छाड़, मारपीट, लूटपाट व अन्य गंभीर धाराओं में दरोगा पर मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि दो वर्ष पहले उधार लिए गए दस लाख रुपये मांगने पर दारोगा ने व्यापारी से मारपीट कर लूटपाट की। जांच के बाद मुकदमा दर्ज हुआ है। दारोगा का तबादला कर दिया गया है।

दस लाख रुपये उधार लेने देने का दावा

बुलंदशहर के आवास विकास कालोनी निवासी आकाश अग्रवाल कैटरिंग का काम करते हैं। वर्ष 2018 में आगरा निवासी एसआइ नकुल आवास विकास कालोनी चौकी बुलंदशहर में तैनात थे। वहां पेट्रोल पंप कíमयों से मारपीट में उनका निलंबन हो गया। उन्होंने दस लाख रुपये की जरूरत बताते हुए आकाश से 10 लाख रुपये उधार ले लिए। दो माह बाद आकाश ने रुपये मांगने शुरू किए तो नकुल टरकाने लगा। बेटी के एडमिशन के नाम पर बाद में नकुल ने उसके खाते में तीन लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए, शेष रुपये दीपावली बाद देने का वादा किया। आकाश का कहना है कि 18 नवंबर को वह आगरा के इरादतनगर स्थित अपनी ससुराल आया था। नकुल ने उसे फोन करके शाहगंज क्षेत्र में स्थित अपने होटल रॉक स्टार पर बुलाया। वहां पहले से ही चार लोग बैठे थे।

जबरन शराब पिलाकर निकाले एक लाख रुपये

आकाश का दावा है कि यहां उसे जबरन शराब पिला दी। जेब से एक लाख रुपये और मोबाइल लूट लिया। होटल से बाहर गाड़ी में बैठी पत्नी को खींचकर ऊपर ले जाने लगा। किसी तरह चालक उन्हें छुड़ाकर वहां से ले गया। गाड़ी में बेटी भी बैठी थी। नकुल और उसके साथी आकाश को ईको गाड़ी में डालकर ले गए। मारपीट कर सुनसान स्थान पर छोड़ दिया। आकाश ने इसकी शिकायत एसएसपी से की।

सीओ की जांच में पाए गए दोषी

एसएसपी ने सीओ लोहामंडी रितेश कुमार सिंह को जांच सौंपी। जांच में आरोपों की पुष्टि होने पर शाहगंज थाने में 30 नवंबर को मुकदमा दर्ज कर लिया गया। आरोपी दारोगा नकुल का कहना है कि आरोप निराधार हैं। उन्होंने रुपये उधार नहीं लिए बल्कि बेटी के एमबीबीएस में प्रवेश के लिए आकाश को दो लाख रुपये दिए थे। पूरी घटना की सीसीटीवी कैमरे में रिकाìडग है। एसएसपी बबलू कुमार का कहना है कि सीओ की जांच के बाद मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जीआरपी में तैनात है आरोपी दारोगा

आरोपी दारोगा नकुल दो वर्ष पहले बुलंदशहर में तैनात रहा था। अभी वह जीआरपी थाना इटावा के भरथना में तैनात था। मुकदमा दर्ज होने के बाद दारोगा का ट्रांसफर मुरादाबाद कर दिया गया है, जिससे वह जांच को प्रभावित न कर सके।