-थाना सदर की बुंदू कटरा चौकी की घटना

-मौके पर पहुंची दमकलों ने आग को किया काबू में

आगरा : सदर थाना क्षेत्र की बुंदू कटरा चौकी से सटे शमशान घाट में कूड़े के ढेर में रविवार को शाम करीब पौने चार बजे भीषण आग लग गई। विकराल लपटें चौकी परिसर में खड़े लावारिस वाहनों तक पहुंचने से पुलिसकर्मियों में अफरातफरी मच गई। इससे ग्वालियर हाईवे पर कुछ देर के लिए आवागमन अवरुद्ध हो गया। मौके पर पहुंची दमकलों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग को बुझाया।

कूड़े के ढेर में लगी आग

ग्वालियर हाईवे पर स्थित सदर थाने की बुंदू कटरा चौकी के पीछे शमशान घाट है। यहां पर कूड़े के ढेर में आग लग गई। लोगों ने आग को अपने स्तर से काबू करने का प्रयास किया। तब तक लपटें विकराल रूप धारण कर चुकी थीं। उन्होंने चौकी परिसर में खड़े एक वाहन को भी अपनी चपेट में ले लिया। लपटों के चौकी के अंदर तक पहुंचने की आशंका से पुलिसकर्मी भागकर बाहर आ गए। वहीं, आग की लपटों के चलते ग्वालियर हाईवे पर भी वाहनों का आवागमन रोक दिया गया।

हाईवे पर लगा जाम

इससे ग्वालियर हाईवे पर जाम की स्थिति पैदा हो गई। मौके पर फायर ब्रिगेड की दमकल पहुंच गई। वह आग को लावारिस वाहनों और चौकी के अंदर तक पहुंचने से रोकने की कोशिश में जुट गई। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद दमकल ने आग को बुझाया। लोगों का कहना था कि यदि समय रहते आग को काबू में नहीं किया जाता तो लपटें पूरे चौकी परिसर को अपनी चपेट में ले सकती थीं। सीओ सदर राजीव कुमार ने बताया कि आग चौकी के पीछे स्थित श्मशान घाट में लगी थी। उसकी लपटों से एक वाहन चपेट में आ गया था।