- पड़ोसी गांव से आपूर्ति बंद किए जाने से सड़क पर उतरे थे ग्रामीण, पुलिस ने भांजी लाठियां

- दो रोडवेज बस और पुलिस की गाड़ी तोड़ी, इंस्पेक्टर और चौकी इंचार्ज समेत आधा दर्जन घायल

फीरोजाबाद: जिले के गांव पहाड़पुर में मंगलवार को पानी को लेकर बवाल हो गया। पानी की आपूर्ति बंद करने से उग्र ग्रामीण सड़क पर उतर आए। उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो आक्रोशित भीड़ ने पुलिस पर जमकर पथराव किया। इससे इंस्पेक्टर और चौकी इंचार्ज घायल हो गए। दो रोडवेज बसों ओर पुलिस की गाड़ी में तोड़फोड़ की। हालात बिगड़ते देख पुलिस ने फाय¨रग भी की। एक घंटे तक चले बवाल के बाद पहुंचे अधिकारियों ने किसी तरह हालात काबू में किए।

तोड़ दी पाइपलाइन

टूंडला-एटा रोड स्थित नारखी थाना क्षेत्र के गांव पहाड़पुर में मीठे पानी की आपूर्ति सड़क के दूसरी तरफ तीन किमी दूर स्थित पिपरौली के काली मंदिर के ट्यूबवेल से होती है। बताया गया कि सोमवार रात पहाड़पुर के ध्यानपाल से विवाद के बाद पिपरौली के मोनू ठाकुर ने पाइपलाइन तोड़ दी। पानी की आपूर्ति न होने पर सुबह साढ़े आठ बजे ग्रामीणों ने सड़क पर खाली बर्तन रखकर जाम लगा दिया।

पुलिस ने दिखाई सख्ती

मौके पर पहुंचे नारखी थाना और नगला बीच पुलिस चौकी की फोर्स ने जाम खुलवाने को लाठियां भांजी। इसमें दो महिलाएं और एक ग्रामीण घायल हो गया। इससे उत्तेजित भीड़ ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। दो रोडवेज बसों पर पथराव कर शीशे तोड़ दिए। इससे एक बस का ड्राइवर घायल हो गया, यात्रियों में भी चीख-पुकार मच गई। पथराव से फोर्स भागी तो ग्रामीणों ने पुलिस की गाड़ी को निशाना बनाया।

ये पुलिसकर्मी हुए घायल

पथराव में चौकी इंचार्ज नगला बीच आशेष कुमार सिर में चोट लगने से सड़क पर गिर पड़े और उनकी पिस्टल गिर गई। एक युवक ने उनकी पिस्टल भीड़ पर तान उन्हें बचाया। हालात बिगड़ते देख रोडवेज बस के पीछे खड़ी पुलिस ने दो तीन राउंड फाय¨रग की, इसके बाद ग्रामीण पीछे हटे। पथराव में इंस्पेक्टर केके तिवारी भी घायल हो गए।

पाइपलाइन की मरम्मत दुरुस्त कराई

एसपी ग्रामीण डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, एसडीएम बुशरा बानो, तहसीलदार डा.गजेंद्र सिंह कई थानों के फोर्स के साथ पहुंचे और ग्रामीणों को शांत कराया। बीडीओ नरेश कुमार ने पाइपलाइन की मरम्मत करवाकर आधा घंटे में जलापूर्ति शुरू करवा दी। तनाव को देखते हुए पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है। कई लोगों को हिरासत में लिया गया है।

इंस्पेक्टर, चौकी इंचार्ज और दो सिपाही घायल हुए हैं। उपद्रवियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। पुलिस की भूमिका की जांच सीओ टूंडला कर रहे हैं।

डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, एसपी ग्रामीण