-चार बदमाश और एक सराफा व्यापारी पुलिस ने भेजा जेल

- दो घटनाएं स्वीकारीं, गैंग के निशाने पर थे व्यापारी और कारीगर

आगरा: सर्राफा बाजार के आसपास फिरोजाबाद के शातिरों का गैंग सक्रिय था। यह गैंग लोगों के थैले काटकर गहने पार कर लेता था। इसके बाद ये एक सर्राफा व्यापारी को चोरी का माल बेच देते थे। पुलिस ने फिरोजाबाद के चार शातिर और चोरी का माल खरीदने वाले सराफा व्यापारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। महिला समेत दो अभी फरार हैं। इनकी तलाश की जा रही है।

दो अगस्त को ज्वैलरी के थैले को कर दिया था पार

कोतवाली क्षेत्र में दो अगस्त को सराफा व्यापारी का कारीगर सोने के आभूषण होलमार्क कराने के लिए एक फर्म पर गया था। लौटते समय किसी ने थैले में रखे आभूषण का डिब्बा पार कर दिया था। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज से यह जानकारी हुई थी कि वारदात करने वाला रिक्शे में बैठकर कोतवाली थाने के सामने से सदरभट्टी होते हुए एमजी रोड पर आया था। इससे पहले चार अप्रैल को एक घटना सादाबाद के मई निवासी अजय वर्मा के साथ हुई थी। भीड़ में उनके भी बैग से लाखों रुपये के आभूषण पार किए गए थे।

खंगाले गए सीसीटीवी कैमरे

एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि घटनाओं के पर्दाफाश के लिए पुलिस ने पहले इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले। एक संदिग्ध का कैमरों की मदद से ताजगंज तक पीछा किया। पुलिस को फिरोजाबाद के गैंग का सुराग मिला। इसके बाद पुलिस ने फिरोजाबाद निवासी नूरउद्दीन उर्फ डकैत, शोएब, वीरू, हैदर और आशीष को गिरफ्तार कर लिया। इनसे पूछताछ के बाद सराफा व्यापारी आशीष को गिरफ्तार किया गया। बदमाश थैले काटकर आभूषण चोरी करते थे। इसके बाद आशीष को सस्ते दामों में बेचते थे। ताजगंज निवासी नाजरीन और फिरोजाबाद निवासी काफिल कुरैशी फरार हैं। उनकी तलाश की जा रही है। बदमाशों के पास से करीब 638 ग्राम सोने के आभूषण बरामद हुए हैं। बदमाश ताजगंज क्षेत्र में नाजरीन के घर में रुकते थे। वह जेल भेजे गए नूरउद्दीन की बहन है। गैंग के सदस्य पहले आटो में जेब काटते थे। अब वे नमक की मंडी, किनारी बाजार, सेब का बाजार, फव्वारा बाजार में थैले काटकर गहने पार करने लगे थे।