- ओवरटेक के दौरान हादसे की आशंका

- दिल्ली एम्स जा रहा था लखनऊ का परिवार

आगरा। यमुना एक्सप्रेस-वे पर मंगलवार सुबह भीषण हादसा हुआ। आगरा से नोएडा की ओर जा रही स्विफ्ट डिजायर कार आगे जा रहे कंटेनर से टकरा गई। टक्कर के बाद कार में आग लग गई। लपटों में घिरी कार में सवार पांच लोग जिंदा जल गए। कार में सवार परिवार दिल्ली में एम्स में इलाज के लिए जा रहा था। कार किराए की थी और इसका चालक उन्नाव का था।

फट गया डीजल टैंक

सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार (यूपी 32 केवी 6788) यमुना एक्सप्रेस वे पर आगरा से नोएडा की ओर जा रही थी। पुलिस ने बताया कि सुबह करीब साढ़े चार बजे खंदौली क्षेत्र में माइलस्टोन 160 के पास ये कार आगे जा रहे कंटेनर से टकरा गई। कंटेनर के डीजल टैंक में टकराने से कार फंस गई। कंटेनर का डीजल टैंक फट गया। इस टक्कर से कार में आग लग गई। टक्कर की आवाज सुन आसपास के ग्रामीण आ गए। मगर कार में सेंट्रल लॉक होने के कारण वे असहाय हो गए। घटनास्थल के पास ही यमुना एक्सप्रेस वे का बूथ है। इस पर तैनात कर्मचारी ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। कार में आग की लपटें लगातार तेज होती जा रही थीं। दमकल ने आकर जब तक आग बुझाई, कार में सवार पांचों लोग जिंदा जल चुके थे।

परिजन लखनऊ से रवाना

एसओ खंदौली अरविंद कुमार निर्वाल ने बताया कि सभी मृतकों की शिनाख्त हो गई है। कार का चालक संदीप पुत्र राजकुमार निवासी इलमास बाग, लखनऊ मूल निवासी गांव मिर्जापुर, उन्नाव था। कार संदीप की थी। कार में मुरली मनोहर सरोज (35) पुत्र स्व। रामफल तकिया प्रेमवती नगर, आलमगंज, लखनऊ, उनकी पत्‍‌नी सीमा (32), चचेरी बहन मंजू पुत्री रामबरन बिशनदासपुर, गौरीगंज, अमेठी, सास सिरताज (58) पत्‍‌नी कमल किशोर निवासी तकिया प्रेमवती नगर, आलमबाग, लखनऊ सवार थे। मुरली अपनी पत्नी को इलाज के लिए दिल्ली एम्स ले जा रहे थे। एसओ ने बताया कि मुरली मनोहर के परिजन से बात हो गई है। वे लखनऊ से आगरा के लिए रवाना हो गए हैं।

कंटेनर छोड़ भाग गए ड्राइवर और क्लीनर

एसओ ने बताया कि हादसा होते ही कंटेनर का ड्राइवर और क्लीनर भाग गए। ये कंटेनर एक कंपनी के पार्सल लेकर कटियार (बिहार) से गुरुग्राम जा रहा था।

कंटेनर से टकराने से कार में आग लगी है। कार सवारों के बारे में पता किया है। वह दिल्ली की ओर जा रहे थे। दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हुई है। शिनाख्त हो चुकी है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

अर्चना सिंह, सीओ एत्मादपुर