-चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले पांच चोर किए गिरफ्तार

-सिकंदरा पुलिस ने खड़वाई नहर से चोरी की योजना बनाते पकड़ा

आगरा। सिकंदरा पुलिस ने खड़वाई नहर से चोरी की वारदात को अंजाम देने से पहले पांच चोरी के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से नगदी सहित कीमती ज्वैलरी बरामद की है। पिछले तीन महीने से सिकंदरा क्षेत्र में एक्टिव चोरों के गैंग ने आधा दर्जन से अधिक घरों के ताले तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। मंगलवार को चोरी की योजना बनाते समय सभी को गिरफ्तार कर लिया गया।

बंद घरों की रेकी कर करते थे चोरी

पकड़े गए शातिर चोरों ने बताया कि वह बंद घरों की रेकी कर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। गैंग में शामिल पांच चोरों को सोमवार रात सिकंदरा पुलिस ने खडवाई नहर के पास से उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब चोरी करने का प्लान बना रहे थे। पकड़े गए चोरों की निशानदेही पर सोने और चांदी के गहने और एक सवारी ऑटो बरामद किया गया है, जिसमें वह चोरी के माल रखकर ले जाते थे।

फेरी वाला बनकर करते थे रेकी

मार्च से अब तक करीब आधादर्जन घरों को यह गैंग निशाना बना चुका था। जानकारी मिलने पर पुलिस ने सिकंदरा क्षेत्र में खड़वाई नहर पर चेकिंग के दौरान चोरों को पकड़ लिया। पूछताछ में शातिरों ने चोरी की कई घटनाएं स्वीकार की हैं। शातिर चोर बंद घरों की दिन में रेकी करते थे। कोई फेरी वाला बनकर तो कोई कबाड़ी बनकर कॉलोनी और बस्तियों में फेरी लगते थे। रेकी करने के बाद रात को शातिर टेंपो लेकर आते थे। कुछ साथी घर का ताला तोड़कर सामान समेट लेते थे। जबकि कुछ टेंपो लेकर दूर खड़े हो जाते थे।

गिरफ्तार किए अभियुक्त

-शाहगंज के दौरेठा निवासी अमन

-राजपुर चुंगी निवासी बाबू

-ताजगंज के पुरानी मंडी निवासी शिवांकर

-एत्माद्दौला के महताब बाग निवासी राहुल

-नराइच निवासी सोनू कंजड़

चोरों ने अब तक आधा दर्जन घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। उसके पास से चोरी का माल बरामद किया गया है। ये फेरी वाला बनकर रेकी करते थे, सोमवार रात सभी चोरी का प्लान बना रहे थे, तभी टीम ने घेराबंदी कर पांच को गिरफ्तार कर लिया।

बोत्रे रोहन प्रमोद, एसएसपी