डीएम और एसएसपी फोर्स के साथ दिन भर करते रहे भ्रमण

मोहल्ला सभाओं में दी नागरिकता संशोधन कानून की जानकारी

आगरा। शहर में हालात बिगड़ने की आशंका को लेकर शनिवार को भी सेक्टर स्कीम लागू रही। मिश्रित आबादी के इलाकों में फोर्स तैनात रहा। डीएम एनजी रवि कुमार और एसएसपी बबलू कुमार फोर्स के साथ ऐसे इलाकों में भ्रमण किया।

अलीगढ़ और फीरोजाबाद में उपद्रव के बाद शनिवार को आगरा में विशेष सतर्कता बरती गई। शहर को 15 सेक्टर और छह जोन में बांटकर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की तैनाती की गई है। सभी क्षेत्रों में अधिकारी फोर्स के साथ तैनात रहे। एसएसपी बबलू कुमार देर रात तक मंटोला, नाई की मंडी, शहीद नगर, लोहामंडी समेत शहर के अन्य क्षेत्रों में भ्रमण कर फोर्स की सतर्कता जांचते रहे। शनिवार को मंटोला, शहीद नगर और लोहामंडी में की गईं मोहल्ला मीटिंग में मुस्लिम समाज के लोगों को विशेष रूप से बुलाया गया। सभी को नागरिकता संशोधन कानून के बारे में बताया गया। इसको लेकर उठ रही शंकाओं को पुलिस ने दूर किया।

मुहल्ला मीटिंग में पुलिस ने किया शंकाओं का समाधान

नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर मुस्लिम समाज में बहुत शंकाएं हैं। शनिवार को पुलिस ने मुहल्ला मीटिंग में उनसे से बात की तो ये सामने आया। सबसे बड़ा डर उन्हें नागरिकता खत्म होने का है। यही सवाल मुहल्ला मीटिंग में छाया रहा। पुलिस शंकाओं का समाधान किया। मंटोला में पंफ्लेट भी बांटे।

एसपी सिटी रोहन बोत्रे ने शहीद नगर में मुहल्ला मीटिंग की। यहां मुफ्ती इमरान कासमी, हाजी सलीम, हाजी नवाबुद्दीन, मौलाना अकील और गुड्डू कुरैशी समेत तमाम लोग मौजूद थे। इसमें अधिकतर लोगों ने नागरिकता को लेकर सवाल किए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के प्रावधानों से उनकी नागरिकता खत्म हो जाएगी। उनका आधार कार्ड और वोटर आइडी कार्ड भी नहीं बनेगा। एसपी सिटी रोहन बोत्रे ने उन्हें बताया कि एनआरसी से यहां के मूल निवासियों को कोई परेशानी नहीं होगी। यहां के नागरिकों की नागरिकता खत्म नहीं होगी। मीटिंग में सीओ सदर विकास जायसवाल भी मौजूद रहे। मंटोला में सीओ छत्ता उदयराज सिंह ने मुहल्ला मीटिंग की। यहां नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी की जानकारी को पंफ्लेट बांटे गए। लोहामंडी में सीओ नमृता श्रीवास्तव ने मुहल्ला मीटिंग लेकर लोगों की शंकाएं दूर कीं।