आगरा: मेट्रो रेल कारपोरेशन में फर्जी एचआर बन एक युवक को ठग लिया। उसे मैनेजर की नौकरी लगवाने का झांसा दिया। शातिरों ने अपने खाते में 35 हजार रुपये जमा कराने के बाद अपना ¨लक्डइन एकाउंट डिलीट कर दिया। सदर इलाके के रहने वाले सुधांशु ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है।

35 हजार रुपये खाते में जमा करा लिए

सुधांशु ने बताया कि उन्होंने मई में सोशल मीडिया प्लेटफार्म ¨लक्डइन पर एमपी सिंह नाम के व्यक्ति का प्रोफाइल देखा। उसने मेट्रो रेल कारपोरेशन में एचआर का प्रोफाइल बनाया हुआ था। उन्होंने एमपी सिंह से नौकरी के बारे में बात की। उसने कहा कि आगरा में मेट्रो का काम चल रहा है। नौकरी के लिए बात करने को अपने साथी रोहित ¨सघल का नंबर दिया। एमपी सिंह व रोहित ने उससे नौकरी लगवाने में 70 हजार रुपये का खर्चा बताया। 13 मई को 35 हजार रुपये आरोपी द्वारा बताए गए खाते में ट्रांसफर कर दिए गए। आरोपियों ने एक महीने में नियुक्ति पत्र दिलाने की कहा।

रकम खाते में ट्रांसफर कराने के दो दिन बाद ही आरोपियों ने अपना ¨लक्डइन एकाउंट डिलीट कर दिया। उसका मोबाइल नंबर ब्लॉक कर दिया। आरोपियों से संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हुआ। सुधांशु ने बताया अपने स्तर से छानबीन करने पर पता चला कि आरोपियों ने जिस खाते में रकम जमा कराई वह मेरठ के किसी विशाल के नाम है। इंस्पेक्टर सदर अजय कौशल ने बताया कि शातिरों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है।

सात महीने पहले पिता से हुई थी ठगी

परिवार के साथ आठ महीने के दौरान साइबर शातिरों द्वारा की गई दूसरी घटना है। इस साल जनवरी में सुधांशु के पिता को अपना निशाना बना लिया था। उनके क्रेडिट कार्ड से करीब एक लाख रुपये निकाल लिए थे। जिसकी शिकायत साइबर सेल में की गई थी।