अकाउंट से निकाले 1.10 लाख रुपए

आगरा। दो बेटियों की शादी के लिए 10 साल से पाई-पाई करके जोड़ी रकम को शातिरों ने 24 घंटे में निकाल लिया। एटीएम से रुपए निकालने गए युवक का डेबिट कार्ड बदलकर उसके खाते से एक लाख 10 हजार रुपए निकाल लिए। मोबाइल पर रुपए निकालने का मैसेज देख परिवार के होश उड़ गए। विधवा उसकी दोनों बेटी और बेटा बीमार पड़ गए। गुरुवार को सिकंदरा थाने तहरीर देने पहुंची विधवा और बेटे-बेटी रोने लगे।

मुश्किल से जोड़ी थी रकम

सिकंदरा के बाईं का बाजार की रहने वाली राजकुमारी ने बताया पति चंद्रभान मजदूरी करते थे। दो साल पहले बीमारी से उनकी मौत हो गई। अब बेटा अंकित एक फैक्ट्री में मजदूरी करता है। राजकुमारी के सात बेटियां और एक बेटा है। पांच बेटियों की शादी कर चुकी हैं। दो बेटियों के हाथ पीले करने की दस साल से तैयारी कर रही थीं। पाई-पाई करके उन्होंने कुछ रकम जोड़ी थी। चार अगस्त की सुबह पुत्र अंकित सिकंदरा तिराहे के पास स्थित एटीएम से दस हजार रुपए निकालने गया था। वहां पर तीन युवक पहले से मौजूद थे। अंकित ने एटीएम को स्वैप किया, लेकिन कैश नहीं निकला। इस पर एक युवक ने अंकित से कहा कि डेबिट कार्ड पर धूल जम गई है, उसे साफ करो। अंकित जब तक कुछ कहता, युवक ने उसके हाथ से कार्ड ले लिया। उसे कमीज पर रगड़ने लगा, इसके बाद अंकित को लौटा दिया। इसके बाद भी रुपए नहीं निकले तो वह फैक्ट्री चला गया।

डिप्रेशन में आ गया परिवार

पांच अगस्त को उसने मोबाइल पर आए मैसेज चेक किए तो देखा कि उसके खाते से एक लाख 10 हजार रुपए निकाले जा चुके हैं। यह रकम अलग-अलग एटीएम से निकाली गई थी। इसकी जानकारी उसने मां और बहनों को दी। पूरा परिवार डिप्रेशन में आ गया। मां राजकुमारी ने बताया कि वह और अंकित पांच दिन तक बुखार में पड़े रहे। गुरुवार को हालत सामान्य होने पर राजकुमारी, अंकित और उनकी बड़ी बहन मिथलेश सिकंदरा थाने पहुंचे। उन्होंने अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी है।

वर्जन

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों का सुराग लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

कमलेश सिंह, इंस्पेक्टर