- एसपी जीआरपी के पीआरओ सचिन ने यू-ट्यूबर को खोज लिया

आगरा। सोशल मीडिया पर सनसनी बनने वाला र¨नग वीडियो आगरा के ही यू ट्यूबर का निकला। यह वीडियो करीब डेढ़ माह पहले उन्होंने अपने यू ट्यूब चैनल पर अपलोड किया था। गुरुवार को यह वीडियो ट्विटर पर ट्रेंड हुआ। तब से लोग इसके बारे में जानने को उत्सुक थे। ट्विटर पर एक र¨नग वीडियो गुरुवार को वायरल हुआ। इसमें एक व्यक्ति खुद को पत्नी से डरा हुआ दिखाकर हाईवे पर भागता दिख रहा है। यह वीडियो ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा था। एसपी जीआरपी के पीआरओ सचिन कौशिक ने इस वीडियो को रिवर्स टैग किया। कीवर्ड की मदद से इसे बनाने वाले की जानकारी मिल गई। वीडियो थियेटर आर्टिस्ट टेढ़ी बगिया क्षेत्र में मायापुरी (कालिंदी विहार) निवासी विनय तिवारी ने ये वीडियो डेढ़ माह पहले बनाया था। अपने यू ट्यूब चैनल सांसों की कीमत पर यह वीडियो अपलोड किया था। यहां से किसी ने डाउनलोड करके ट्विटर पर डाला था। विनय के यू ट्यूब चैनल पर महज 100 व्यू मिले हैं। जबकि ट्विटर पर कुछ ही समय में हजारों लोग इसे देख चुके थे। विनय ने बताया कि उनका पत्नी से कोई झगड़ा नहीं हुआ। लोगों को हंसाने के लिए उन्होंने यह फनी वीडियो बनाया था।

---------

--------

जून में नहीं करेंगे शिक्षण व प्रशिक्षण कार्य

आगरा। शिक्षा मित्रों को सिर्फ 11 महीने का ही मानदेय भुगतान किया जाता है। बावजूद इसके शासन शिक्षा मित्रों से जून माह में भी बिना मानदेय काम लेना चाहती है। पिछले चार वर्ष से वह अपनी समस्याओं को लेकर संघर्षरत हैं, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही। उप्र प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ जिलाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह छौंकर का कहना है कि शिक्षा मित्रों की अनदेखी के कारण संगठन ने निर्णय लिया है कि जून में शिक्षा मित्र आनलाइन शिक्षण व प्रशिक्षण कार्य नहीं करेंगे। सरकार शिक्षा मित्रों की समस्याओं का समाधान करे और जून का मानदेय भुगतान करें, तो हम काम करने को तैयार हैं।

--------

ज्ञापन सौंपकर उठाई शिक्षकों की समस्या

फोटो

आगरा: बहुजन शिक्षक संघ ने शुक्रवार को जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार को चार सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा। संगठन जिलाध्यक्ष श्याम सिंह ने बताया कि इस ज्ञापन के माध्यम से माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत अध्यापकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की मृत्यु के बाद उनके परिजन आश्रित को नियुक्ति व अन्य देयकों का भुगतान करने, विभिन्न विद्यालयों में कार्यरत वरिष्ठ प्रवक्ता, वरिष्ठ सहायक अध्यापक तदर्थ प्रधानाचार्य के रूप में कार्यरत हैं, उन्हें मार्च 2021 से वेतन बिल में गलत अंकित किया गया है, इस गलती को सुधारा जाए। जिला विद्यालय निरीक्षक ने समस्या निस्तारण का भरोसा दिलाया।

-------------------

दिव्यांग यात्रियों के लिए प्रदान की व्हीलचेयर

फोटो

आगरा: छावनी रेलवे स्टेशन पर दिव्यांग यात्रियों की मदद के लिए डॉ। तनज माथुर द्वारा एक व्हीलचेयर प्रदान किया गया। इस अवसर पर रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्ष श्रीमती गौरी श्रीवास्तव ने कहा कि इस प्रकार के कार्य के लिए अन्य संस्था भी रेलवे की मदद कर सकती हैं। सीनियर डीसीएम आशुतोष सिंह, स्टेशन डायरेक्टर मो। अरशद उपस्थित रहे।

--------

14760 ने लगवाई वैक्सीन, 1102 के लगी दूसरी डोज

केंद्रों पर लगी रही वैक्सीन लगवाने वालों की लंबी लाइन

युवाओं में वैक्सीन लगवाने के लिए उत्साह

आगरा: वैक्सीन लगवाने के लिए युवाओं में उत्साह है। शुक्रवार को 14760 लोगों के वैक्सीन लगाई गई। 1102 ने वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई। वैक्सीन केंद्रों पर सुबह नौ बजे से लंबी लाइन लग रही है। शहर और देहात के 52 केंद्रों पर वैक्सीन लगाई गई। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ। एसके वर्मन ने बताया कि 13658 लोगों के वैक्सीन की पहली डोज लगी। वहीं, 1102 के दूसरी डोज लगाई गई। शनिवार को वैक्सीन लगवाने के लिए शुक्रवार दोपहर में स्लाट खोले गए। पहली और दूसरी डोज के सभी स्लॉट बुक हो गए हैं।

--------

इंटीग्रेटेड मैन्यूफैक्च¨रग क्लस्टर में गारमेंट हब और आईटी सिटी को मिले जगह

- नेशनल चैंबर ने मुख्यमंत्री को भेजा पत्र

आगरा: नेशनल चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स की शुक्रवार को हुई बैठक में आगरा के विकास से जुड़ी परियोजनाओं पर मंथन किया गया। बैठक में चैंबर अध्यक्ष मनीष अग्रवाल ने थीम पार्क परियोजना में विकसित किए जाने वाले इंटीग्रेटेड मेन्यूफैक्च¨रग क्लस्टर की 1064 एकड़ जमीन में से गारमेंट हब को 400 एकड़ और आईटी सिटी को 200 एकड़ भूमि आवंटित करने की मांग की। चैंबर ने इसके लिए एक पत्र मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी भेजा है। बैठक में चैंबर के उपाध्यक्ष अनिल अग्रवाल व सुनील ¨सघल, कोषाध्यक्ष गोपाल खंडेलवाल, सीताराम अग्रवाल, केसी जैन, मुकेश अग्रवाल, राजीव गुप्ता, राजीव तिवारी, नरेंद्र तनेजा, मयंक मित्तल, वीरेंद्र गुप्ता, राजेंद्र गर्ग आदि मौजूद रहे

मुख्यमंत्री से की हैं यह मांग

-एसएन मेडिकल कॉलेज को एम्स का दर्जा प्रदान किया जाए।

-सभी एक्सप्रेस-वे और यमुना व अन्य नदियों के किनारे सघन पौधारोपण हो।

-यमुना में आठ से 10 फुट गहराई तक डिसि¨ल्टग की जाए।

-शहर में वानर वाटिका विकसित की जाएं, जिससे बंदरों के आतंक से शहरवासियों को निजात मिले।

-ट्रांसपोर्ट नगर को नेशनल हाईवे-दो पर रुनकता से कीठम की ओर शिफ्ट किया जाए।

-गोवा की तर्ज पर आगरा के पर्यटन को विकसित किया जाए।

-आगरा में एक स्टेट ऑफ आर्ट उत्कृष्टता केंद्र स्थापित किया जाए।

---------