- ड्राइवरों से मारपीट के विरोध में हड़ताल पर थे कर्मचारी

- पर्यावरण अभियंता को जांच पूरी होने तक हटाया गया

आगरा। निगम के अफसरों के आश्वासन पर वाहन चालकों व सफाई कर्मचारियों ने हड़ताल तो स्थगित कर दी, लेकिन शहर में कूड़े का उठान नहीं हो पाया। इसके चलते बारिश में जगह-जगह कूड़े के ढेर लग गए।

हटाए गए आरोपी अफसर

जांच के आश्वासन पर कर्मचारियों और ड्राइवरों ने हड़ताल समाप्त कर दी। अपर नगर आयुक्त कुंवर बहादुर सिंह ने कर्मशाला में आकर कर्मचारियों ने बातचीत की। इस दौरान कर्मचारियों ने आरोपी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। अपर नगर आयुक्त ने कर्मचारियों को बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है। महासंघ के पदाधिकारी विनोद इलाहाबादी ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल की अफसरों से बात हुई है। उन्होंने बताया कि जांच होने तक राजीव राठी और प्रकाश सिंह को हटा दिया गया है। जांच होने तक आरोपी कर्मशाला में काम नहीं करेंगे। इस दौरान राजीव चौहान, बॉबी नरवार, चंद्रभान, राकेश, महेन्द्र सिंह, हरीओम, सत्यवीर सिंह, अजय सुरेन्द्र आदि मौजूद रहे।

शहर में जगह-जगह लग गए कूड़े के ढेर

हड़ताल से शहर में पिछले दो दिन से कूड़े का उठान नहीं हो सका है। हालांकि रविवार को कर्मचारियों ने अपर नगर आयुक्त के आश्वासन पर हड़ताल खत्म कर दी। बावजूद इसके कूड़े का उठान नहीं हो सका है।

शहर से रोज निकलता है कचरा

800 मीट्रिक टन करीब

कचरा उठान में लगे वाहन

368

मारपीट के विरोध में की स्ट्राइक

पिछले दिनों कर्मशाला के प्रभारी पर्यावरण अभियंता राजीव राठी ने दो वाहन चालकों के साथ मारपीट कर दी थी। इसको लेकर ड्राइवरों ने सफाई कर्मचारियों के साथ मिलकर हड़ताल कर दी थी।