एमपी और राजस्थान में पहुंचाते थे हथियारों की ोप

जैंतपुर में पुलिस ने दो तस्करों को किया गिरतार

आगरा। चार हजार में तमंचा, 20 से 25 हजार रुपए में पिस्टल की बिक्री करने वाले गैंग के दो सदस्यों को पुलिस ने गिरतार कर लिया। पुलिस गिरत में आए तस्कर बाह, जैंतपुर से शहर में हथियारों की तस्करी करते थे। वहीं उनके दूसरे साथी एमपी, राजस्थान में हथियारों की सप्लाई करने का कार्य करते थे। उनके ािलाफ आर्स एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है।

घेराबंदी कर दबोचे

पुलिस ने कस्बा चौराहे पर चैकिंग के दौरान अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले गैंग के दो सदस्यों को गिरतार कर लिया। पकड़े गए दोनों तस्कर मोटर साइकिल से कचौरा घाट की तरफ इटावा से आ रहे थे। पुलिस ने एक सूचना के आधार पर उनकी घेराबंदी शुरू कर दी। पुलिस टीम ने घेराबंदी कर उनको दबोच लिया। पकड़े गए तस्कर जितेन्द सिंह पुत्र मुन्ना सिंह निवासी पुरा ादौरिया, सुनील पुत्र तेज सिंह निवासी करनपुरा थाना ोड़ा राठौर बताए।

शहर में करते थे हथियारों की सप्लाई

पुलिस टीम को पकड़े गए तस्करों ने बताया कि वह आगरा शहर के कई इलाकों में हथियारों की सप्लाई कर चुके हैं। जिसमें ाोगीपुरा, ताजगंज, बसई, डौकी, रामबाग में पिस्टल और तमंचा सप्लाई कर चुके हैं। शहर में सक्रिय उनके एजेंट हथियारों की सप्लाई के लिए मोल ाव करते हैं। पुलिस ऐसे लोगों की तलाश कर रही है, जिन लोगों को हथियार सप्लाई किए गए हैं।

एमपी, राजस्थान में ाी तस्करी

थाना प्रारी जैंतपुर योगेन्द्र पाल सिंह ने बताया कि हथियारों की तस्करी करने वाला गैंग मध्यप्रदेश और राजस्थान में हथियारों की सप्लाई करने का कार्य करते थे, तस्कर जितेन्द्र बताया कि उनकी ओर से कोई रेट फिक्स नहीं है, तमंचा चार से साढ़े चार में बिक जाता है, वहीं पिस्टल ाी 20 से 25 हजार रुपए में बिक जाती है। चुनाव के समय ऑन डिमांड हथियार बनाए जाते हैं।

आर्स एक्ट में मुकदमा दर्ज

थाना जैंतपुर क्षेत्र से शहर में हथियारों की तस्करी करते पकड़े गए जितेन्द्र और सुनील के खिलाफ आर्स एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है। पकड़े गए अभियुक्तों का आपराधिक इतिहास है। जितेन्द्र हथियारों के मामले में पूर्व में ाी जेल जा चुका है। सुनील का ाी आपराधिक इतिहास रहा है, पुलिस पूछताछ में अन्य लोगों के बारे में ाी जानकारी जुटा रही है।

बाहरी राज्यों से कनेक्शन

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह एमपी के बॉर्डर से सटे इलाकों में अवैध हथियार की सप्लाई करते हैं। वहीं राजस्थान और शहर के कई इलाकों में पुलिस एजेंटों से संपर्क कर जानकारी मांगी जा रही है। वहीं राजस्थान और एमपी में भी तस्करों के सुराग पुलिस को मिले हैं, पुलिस इस दिशा में कार्य कर रही है। वहीं तस्करों द्वारा बताए गए स्थानों पर भी दबिश दी जा रहीं हैं।

ये दबोचे गए

जितेन्द्र सिंह पुत्र मुन्ना सिंह, निवासी पुरा ादौरिया थाना ोड़ा राठौर

सुनील पुत्र तेज सिंह निवासी करनपुरा थाना ोड़ा राठौर

ये हुआ बरामद

एक देशी पिस्टल, 2 जिंदा कारतूस 32 बोर

एक अवैध देशी तमंचा, 01 जिंदा कारतूस

02 तमंचा, 02 जिंदा कारतूस

तमंचा, पिस्टल के रेट

देशी तमंचा

4 से 4,500

देशी पिस्टल

20 से 25 हजार

पुलिस टीम ने अवैध हथियारों की सप्लाई करने वाले दो तस्करों को गिरतार किया है, उनके पास से पिस्टल, देशी तमंचा, कारतूस और चोरी की बाइक बरामद की गई हैं। पूछताछ में तस्करों की निशानदेही पर शहर में व एमपी और राजस्थान में एजेंट की तलाश की जा रही है।

योगेन्द्र पाल सिंह, थाना प्रभारी जैतपुर