-एकमुश्त रकम जमा करने पर मिलेगा फायदा, एडीए बोर्ड की 135वीं बैठक में प्रस्ताव

आगरा : कोविड संक्रमण में आगरा विकास प्राधिकरण (एडीए) को संपत्तियों के खरीदार नहीं मिल रहे हैं। जिसे देखते हुए एडीए बड़ा फैसला करने जा रहा है। अगर किसी भी योजना में कोई ग्राहक एकमुश्त पैसा जमा करता है तो उसे दो से पांच फीसद की छूट मिलेगी। यह निर्णय 25 जून को एडीए बोर्ड की 135वीं बैठक में लिया जा सकता है। यह बैठक एडीए कार्यालय में दोपहर में होगी। वहीं, रविवार को अवकाश के बाद भी एडीए कार्यालय खुला और बोर्ड बैठक के प्रस्ताव तैयार किए गए।

यह हैं प्रमुख प्रस्ताव

- एडीए में आईटी सेल का गठन

- फाइल ट्रै¨कग सिस्टम लागू करना

- इनर ¨रग रोड में लैंड पर्सल की जमीन को लेकर

- संपत्तियों की ब्रां¨डग के लिए एजेंट की तैनाती की जाएगी

जमीन पर कब्जे का प्रयास

आगरा: धार्मिक स्थल की आड़ में दहतोरा में एडीए की जमीन पर कब्जे का प्रयास किया जा रहा है। वर्ष 1993 में एडीए ने भगवान सिंह से पांच बीघा जमीन 14 लाख रुपए में खरीदी थी लेकिन, बिना एडीए की अनुमति के जमीन पर पहले धार्मिक स्थल बना लिया गया फिर दो कमरे बनाए गए। जिन्हें 16 जून को एडीए की टीम ने तोड़ दिया। विशेष कार्याधिकारी गरिमा सिंह ने बताया कि एडीए टीम ने धार्मिक स्थल को किसी तरीके का कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। सिर्फ कमरे तोड़े गए हैं लेकिन इसके बाद भी राजकीय कार्य में बाधा पहुंचाई जा रही है। जमीन पर कब्जा किया जा रहा है। अफवाह फैलाकर लोगों को भ्रमित किया जा रहा है।

---

बैठक में कई अहम प्रस्ताव रखे जाएंगे। एडीए हाइट्स के फ्लैट और अन्य भूखंडों को बेचने के लिए कमीशन पर एजेंट की तैनाती होगी। बिल्डर की तरह ही फ्लैट को बेचने का प्रयास किया जाएगा। इसकी ब्रां¨डग की जाएगी।

-राजेंद्र प्रसाद, सचिव, एडीए