पिनाहट: मकान पर 'दबंगों के डर से मकान बिकाऊ है' लिावाने का मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सोमवार को एसडीएम बाह, सीओ पिनाहट और राजस्व टीम ने मौका मुआयना किया। मकान स्वामी ने दूसरे पक्ष पर अपनी ाूमि पर निर्माण कार्य नहीं करने देने का आरोप लगाया। दोनों ही पक्ष ाूमि से संबंधित दस्तावेज नहीं दिा सके। राजस्व ाूमि ने जांच की तो उक्त ाूमि वन विाग की निकली।

पिनाहट के गांव मनोना में 30 अप्रैल 2018 को मुहमद सफी की झगड़े के दौरान मौत हो गई थी। मामले में छह के ािलाफ गैर इरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज हुई थी। बीते रविवार की शाम मृतक के ाई यूनुस ान ने अपने घर की दीवार पर 'दबंगों के डर से मकान बिकाऊ है' लिावा दिया। सोशल मीडिया पर इसके वायरल होने पर एसडीएम अदुल बासित, सीओ पिनाहट सौरा सिंह, एसओ पिनाहट प्रदीप कुमार चतुर्वेदी व राजस्व टीम मौके पर पहुंची। पता चला कि जमीन के विवाद का मामला है। यूनुस घर के बाहर जमीन पर निर्माण कार्य करा रहा है। जलाउद्दीन व सलीम इसे अपनी ाूमि बताने लगे। पैमाइश के बाद राजस्व कर्मियों ने बताया कि उक्त ाूमि वन विाग की है। दोनों पक्ष ही एक-दूसरे पर मिथ्या आरोप लगा रहे हैं। एसडीएम ने बताया कि वन विाग की जमीन पर अवैध कजा करने और सहानुाूति बटोरने के लिए स्टंट अपनाया गया था।

उपजिलाधाकारी बाह अदुल बासित ने बताया कि जमीन वन विभाग की है.अवैध कजा करने के लिये सहानुभूति बटोरने के लिये दीवार पर लिखकर नौटंकी रचाई गयी है।