-भगवती मेडिकल का लाइसेंस निरस्त होने पर संचालक सेल्समैन से करवा रहा था बिक्री

-¨टचर की 19 बोतल जब्त, नशे के लिए की जाती है इस्तेमाल

आगरा: अवैध ¨टचर की बिक्री करने पर भगवती मेडिकल स्टोर, गणेश टावर खंदारी का लाइसेंस निरस्त होने पर तरीका बदल दिया। मेडिकल स्टोर संचालक स्कूटी में ¨टचर रखकर सेल्समैन से बिक्री कराने लगा। मंगलवार को आबकारी और औषधि विभाग की टीम ने छापा मारकर सेल्समैन को पकड़ लिया। उसके पास से 19 ¨टचर की शीशी जब्त हुई हैं। थाना न्यू आगरा में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

निरस्त कर दिया था लाइसेंस

औषधि निरीक्षक नरेश मोहन दीपक ने बताया कि 19 फरवरी को भगवती मेडिकल स्टोर पर निरीक्षण किया गया। ¨टचर की बिक्री करने सहित अन्य कमियां मिलने पर नोटिस दिया गया। संचालिका सपना दीक्षित द्वारा दिए गए जवाब में विरोधाभास मिलने पर लाइसेंस निरस्त कर दिया गया। औषधि विभाग की टीम को सूचना मिली कि भगवती मेडिकल स्टोर के सामने ¨टचर की बिक्री की जा रही है। टीम ने छापा मारा, स्कूटी पर रखकर ¨टचर की बिक्री करते हुए अमरजीत निवासी नगला बूढ़ी विद्यानगर को पकड़ लिया। उसके पास से ¨टचर की 19 शीशी जब्त की गई। स्कूटी का पंजीकरण भगवती मेडिकल स्टोर की संचालिका सपना दीक्षित के पति संजीव दीक्षित निवासी कैला देवी एन्क्लेव उखर्रा के नाम से दर्ज है। पूछताछ में अमरजीत ने बताया कि वह संजीव दीक्षित के लिए काम करता है। उसे थाना न्यू आगरा पुलिस को सौंप दिया गया और मुकदमा दर्ज कराया गया है।

इनसेट

सस्ता नशा, 100 एमएल की शीशी, एल्कोहल 87 फीसद

टिंचर की 100 एमएल की शीशी की जांच की गई। इसमें 87 फीसद एल्कोहल मिला। ¨टचर पर निर्माता का नाम विवेकानंद पफार्मास्यूटिकल देवघर झारखंड दर्ज है। एमआरपी 25 रुपये लिखी हुई थी और 40 रुपये में बिक्री की जा रही थी। सस्ता नशा करने के लिए खंदारी क्षेत्र की बस्तियों में लोग ¨टचर का सेवन करते हैं। पहले मौत भी हो चुकी है।