- डॉक्टर्स के खिलाफ बढ़ती हिंसा के खिलाफ जताया विरोध

आगरा। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने डॉक्टर्स के खिलाफ बढ़ती हिंसा के विरोध में राष्ट्रीय काला दिवस मनाया। आईएमए आगरा चैप्टर ने सभी अस्पतालों, क्लीनिक्स, डायग्नोस्टिक सेंटर्स पर काम करने वाले सभी डॉक्टर्स ने इस दिवस को मनाया और पोस्टर बैनर लगाकर अपना विरोध दर्ज किया। डॉक्टर्स ने काली पट्टी बांधकर और काली शर्ट पहनकर विरोध प्रदर्शन किया।

काला रिबन पहन जताया विरोध

आईएमए भवन पर भी सुबह नौ से 10 बजे तक डॉक्टर्स ने एक बैठक का आयोजन किया। आईएमए पदाधिकारियों ने डॉक्टरों के खिलाफ हो रहे हमलों की निंदा की। डॉक्टर्स ने कहा कि देश में डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए कानून बनाया गया है। इसका सख्ती के साथ पालन किया जाए। आईएमए आगरा के अध्यक्ष डॉ। राजीव उपाध्याय ने बताया कि डॉक्टर्स के लिए अच्छा माहौल बनना चाहिए, जिससे कोरोना की तीसरी लहर में उत्साह के साथ डॉक्टर कार्य कर सकें। आईएमए सचिव डॉ। अनूप दीक्षित ने बताया कि डॉक्टर्स के खिलाफ हिंसा के विरोध में काला बिल्ला, काले झंडे, काला रिबन, काली शर्ट पहन कर विरोध प्रदर्शन किया गया। अध्यक्ष निर्वाचित डॉ। ओपी यादव ने कहा कि हॉस्पिटल क्लीनिक भी विरोध प्रदर्शन किया गया। उन्होंने कहा कि सरकार को हमारी बात सुननी और समझनी चाहिए।

पीएम को लिखा पत्र

मीडिया प्रभारी डॉ। पंकज नगायच ने बताया कि इस एवज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी एक पत्र लिखकर अवगत कराया गया है। डॉ। डीवी शर्मा ने तो यहां तक कहा कि यदि किसी चिकित्सक पर कोई भी कुठाराघात हो तो संपूर्ण चिकित्सक समुदाय को तुरंत काम रोको आंदोलन करना चाहिए। मुख्य वक्ताओं में डॉ। रवि पचौरी, डॉ। हरेंद्र गुप्ता, डॉ। अरुण जैन, डॉ। मोहन भटनागर, डॉ। मुनीश्वर गुप्ता ने बताया कि आपसी संवाद एवं जनता के साथ संवाद होना अति आवश्यक है और जो हम कार्य कर रहे हैं, उसका जस्टिफिकेशन होना चाहिए। डॉ। एनके गुप्ता ने कहा कि हम सभी को आपस में ग्रुप बनाकर कार्य करना चाहिए। इस अवसर पर डॉ। राजकुमार गुप्ता, डॉ। संदीप अग्रवाल, डॉ। संजय अग्रवाल, डॉ। अनुपम गुप्ता, डॉ। राजीव गुप्ता, डॉ। एसके कालरा, डॉ। सुनील अग्रवाल, डॉ। एसकेजैन, डॉ। एसएन गुप्ता, डॉ। सौरभ चतुर्वेदी, डॉ। सदाना, डॉ। मुकेश भारद्वाज सहित दर्जनों चिकित्सक मौजूद रहे।