-केंद्रीय कारागार परिसर में कैदियों के लिए नहीं है पीने का भी पानी

-कैदियों ने परिजनों से मुलाकात न होने की समस्या डीजी को बताई

आगरा। डीजी जेल आनंद कुमार ने मंगलवार को केंद्रीय कारागार का निरीक्षण किया। डीजी आनंद कुमार ने जेल में सफाई व्यवस्था देखी। इसके साथ ही बैरक में पहुंचकर कैदियों से बातचीत की। कैदियों ने परिजनों से मुलाकात कराने की बात डीजी के सामने रखी। इस पर डीजी आंनद कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर मुलाकात बंद कर दी गई है। दीवाली के आसपास मुलाकात कराई जा सकती है।

पीसीओ से बात करने की मिली अनुमति

डीजी जेल आनंद कुमार ने मुलाकात न होने पर पीसीओ और वीडियो कॉल कराने के आदेश जेल अधिकारियों को दिए हैं। कैदी मुलाकात नहीं होने पर मानसिक तनाव में हैं। इसको लेकर समस्या दूर करने की कोशिश की जा रही है। डीजी जेल आनंद कुमार ने जेल की रसोई में खाने की गुणवत्ता देखी। डीजी आंनद कुमार जेल की व्यवस्था से संतुष्ट दिखाई दिए।

ढाई घंटे परिसर में रहे डीजी

डीजी आनंद कुमार का कहना था कि कोरोना काल चल रहा है, लेकिन सेंट्रल जेल में कोई कैदी संक्रमित नहीं है। सभी कैदी आराम से रह रहे हैं। जेल में पीने के पानी की समस्या है। इस समस्या को दूर किया जाएगा। सेंट्रल जेल में वर्तमान में 1870 कैदी हैं। कोरोना को देखते हुए सोशल डिस्टेंस का पालन कराया जा रहा है। डीजी आंनद कुमार ने सुबह 10 बजे से 12 बजकर 30 मिनट तक जेल का निरीक्षण किया। डीजी जेल की व्यवस्था से संतुष्ट दिखाई दिए। इस दौरान एसएसपी बबलू कुमार, डीआईजी जेल अखिलेश कुमार वरिष्ठ अधीक्षक बीके सिंह के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद रहे।