-बारिश के दौरान नाले के किनारे खेलने के दौरान हुआ हादसा

-रेलवे अंडरपास में भरा बारिश का पानी युवक की मौत का सबब बना

आगरा: आगरा में बारिश का कहर जारी है। बीते मंगलवार को हुई तेज बारिश के दौरान नाले के किनारे खेलते तीन बच्चे उसमें गिर गए। दो को लोगों ने बचा लिया, जबकि तीसरा बहाव तेज होने के चलते नाले में बह गया। वहीं एत्मादुद्दौला थानाक्षेत्र में रेलवे अंडरपाथ में भरे पानी में डूबकर युवक की मौत हो गई।

मां के घर गई थी महिला

हरीपर्वत के नगला धनी निवासी मधु पत्नी देशराज की ससुराल सादाबाद के नगला झुन्ना में है। वह दो महीने से पति से अलग अपने मायके नगला धनी में किराए पर कमरा लेकर दो बेटों अमन (13 वर्ष) और केशव (8 वर्ष) के साथ रह रही है। यहां मजदूरी करके दोनों बच्चों को पाल रही है। मधु ने बताया कि मंगलवार की शाम को वह काम से लौटने के बाद बेटे केशव को लेकर अपनी मां के घर पर आ गयी। वहां केशव घर से बाहर खेलने चला गया। इसी बीच तेज बारिश शुरू हो गयी।

तेज बहाव में बहा मासूम

काफी देर तक जब तक केशव नहीं लौटा तो उसकी तलाश शुरू कर दी । इस दौरान लंगडे की चौकी सब्जी मंडी के पास नाले के पास लोगों की भीड़ लगी देखी। वहां लोगों ने नाले किनारे खेलते तीन बच्चो के डूबने के बारे में बताया। इसमें दो बच्चों को लोगों ने निकाल लिया, लेकिन एक बहाव तेज होने के चलते बह गया। जिन बच्चों को बाहर बचाया वह कहां के रहने वाल थे, लोग यह नहीं बता सके। जबकि एक बालक केशव था। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि वह नाले में गिर गयी अपनी चप्पल निकालने की कोशिश रहा था। मां मधु और बस्ती के लोगों ने केशव को अपने स्तर से तलाश करने का प्रयास किया। सीओ हरीपर्वत सौरभ दीक्षित ने बताया कि बालक की तलाशने के प्रयास जारी हैं ।

राशन लेकर लौट रहा युवक अंडरपाथ में डूबा

एत्माद्दौला के प्रकाश नगर रेलवे अंडरपास में भरा बारिश का पानी युवक की मौत का सबब बन गया। प्रकाश नगर के मोहन विहार निवासी पप्पू उर्फ ललित (24 वर्ष) पुत्र जगदीश प्रसाद, आरा मशीन पर काम करता था। मंगलवार की रात को तेज बारिश के चलते प्रकाश नगर रेलवे अंडरपास में पानी में भर गया था। वह घर का राशन लेकर आ रहा था। अंडरपास के ऊपर से गुजरते समय पैर फिसलने पर ललित नीचे पानी में गिर गया और डूबने से मौत हो गयी। आधी रात को लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने अंडरपास के पानी में उतराते शव को बाहर निकाला।

---