- अभी आगरा से सीधे जम्मू के लिए नहीं है सीधी ट्रेन

- दिल्ली से जम्मू के लिए पकड़नी होगी ट्रेन

आगरा: 16 अगस्त से माता वैष्णो देवी के दर्शन शुरू हो रहे हैं। ऐसे में ताजनगरी से भक्त माता के दर्शन करने की तैयारी में है। मगर, माता के दरबार तक पहुंचने में उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। कोरोना संक्रमण के चलते यात्री ट्रेनें बंद हैं, ऐसे में यहां से जम्मू तक के लिए कोई सीधी ट्रेन भी नहीं है।

कोरोना संक्रमण के चलते माता वैष्णो देवी के दर्शन बंद कर दिए थे। अब 16 अगस्त से फिर से भक्तों के लिए दर्शन खोले जा रहे है। ताजनगरी से भी बड़ी संख्या में भक्त वैष्णो देवी के दर्शन को जाते हैं। जैसे ही भक्तों को माता के दर्शन खुलने की सूचना मिली तो उन्होंने अपनी माता के दरबार में अपनी हाजिरी लगाने की तैयारी कर दी है। बुधवार को कई लोग जम्मू के लिए ट्रेन टिकट के बारे में जानकारी करने भी पहुंचे, लेकिन उन्हें निराश होकर लौटना पड़ा। कोरोना संक्रमण के चलते यात्री ट्रेन बंद हैं। केवल स्पेशल ट्रेनों का संचालन हो रहा है। आगरा से अप-डाउन में 14 स्पेशल आ रही हैं। इनमें से कोई भी ट्रेन जम्मू तक नहीं जाती है। ऐसे में आगरा भक्तों को माता रानी के दरबार जाना होगा तो उन्हें पहले आगरा से दिल्ली जाना होगा और वहां से जम्मू की ट्रेन लेनी होगी। आगरा रेल मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि अभी स्पेशल ट्रेन दिल्ली तक हैं। जम्मू के लिए दिल्ली से ट्रेन लेनी होगी।

सीमित हैं सीटें

स्पेशल ट्रेन में जम्मू के लिए भी सीमित ट्रेन हैं। इनमें भी शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए सीमित सीटें हैं। जिनका रिजर्वेशन क्लियर होगा, उन्हें ही ट्रेन में यात्रा करने की दी जाएगी। ऐसे में वे¨टग टिकट वाले यात्रा नहीं कर पाएंगे। इसके अलावा अपनी गाड़ी से या बस से भी सफर कर सकते हैं।