आगरा। कोरोनावायरस को लेकर प्रशासन अलर्ट पर है। इसको लेकर डीएम ने सिटी में मौजूद सभी सरकारी और गैर सरकारी ऑफिसों के लिए एडवायजरी जारी कर दी है। जिन ऑफिसों में 50 से ज्यादा लोग काम करते हैं। वहां दो शिफ्टों में काम करने के लिए बोल दिया है। इसके अलावा ऑफिस जाने वालों की लाइफस्टाइल और वर्कस्टाइल ही चेंज हो गई है। जो लोग सुबह ऑफिस जाते थे वे अब दोपहर को ऑफिस जा रहे हैं। कुछ लोग सुबह से दोपहर तक की शिफ्ट में काम कर रहे हैं। कई ऑफिस में पहले से ही सतर्कता बरती जा रही थी। दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने ऐसे ही कुछ लोगों से बात की जो कोरोनावायरस के अलर्ट में ऑफिस जा रहे हैं या उनके ऑफिस में सतर्कता बरती जा रही है।

1.

कोरोनावायरस से पूरी दुनियां इस वक्त परेशान है। हालांकि इंडिया में अभी तक बाकी देशों की तरह सिचुएशन नहीं आई है। लेकिन हमें फिर भी इसको लेकर डर है। हमारे आसपास का माहौल पूरी तरह से चेंज हो गया है। अब हम हर वक्त अपने साथ सैनिटाइजर रख रहे हैं। इस वक्त ऑफिस का माहौल पूरी तरह से बदल गया है। अब ऑफिस के अंदर हाथों को सैनिटाइज करके ही एंट्री हो रही है। इसके साथ ही अब ऑफिस में दो शिफ्ट के बीच टाइम में गैप कर दिया है। पहले हमारी शिफ्ट दोपहर को तीन बजे स्टार्ट होती थी। लेकिन अब गेप करने के लिए चार बजे से हमारी शिफ्ट कर दी गई है। -जीत

2.

कोरोनावायरस के अलर्ट के बीच हमारी लाइफस्टाइल पूरी तरह बदल गई है। अब हम वेवजह घर से बाहर जाने से बच रहे हैं। केवल अफिस जाते हैं और वहां से सीधे घर। लोगों से बात करना भी बंद कर दिया है। ऑफिस में भी अब बायोमेट्रिक अटेंडेंस की जगह मैनुअली अटेंडेंस लग रही है। ऑफिस में पहले सभी लोग एक दूसरे से बात करते हैं। हंसते मजाक करते थे लेकिन अब सबकुछ चेंज हो गया है। अब केवल ऑफिस में जाकर अपना काम करते हैं। और बिना किसी से बात किये घर आ जाते हैं।

-कन्हैया लाल

3. कोरोनावायरस अलर्ट के बीच हम डेली ऑफिस आ रहे हैं। ऑफिस में अब सबकुछ बदल गया है। पहले ऑफिस में कई सारे लोग आते थे, लेकिन अब कोई नहीं आ रहा है। यदि कोई आ भी रहा है तो उसके हाथों को सैनिटाइजर से सैनिटाइज किया जा रहा है। इसके बाद ही उनकी एंट्री ऑफिस में हो रही है। हमारे लाइफस्टाइल में भी चेंजेज आ गए। घर में बच्चों की छुट्टी हो गई है। सबका ख्याल रखना है।

-नीरज कुमार

4. कोरोनावायरस इस वक्त पूरी दुनियां में हावी है। दुनियांभर के लोग इसकी गुत्थी को सुलझाने में लगी हुई है। कोरोनावायरस के अलर्ट के बीच लाइफस्टाइल पूरी तरह से बदल गया है। इस वक्त तो बार-बार हाथ धोने की आदत हो गई है। ऑफिस में अब दो शिफ्ट होने पर मेरे साथी से मेरी मुलाकात नहीं हो पा रही है। हमें ऐसा भी बताया जा रहा है कि आने वाले टाइम में वर्क फ्रॉम होम भी लागू किया जा सकता है।

-सिद्धार्थ