-मिलावटी शराब से आठ लोगों की मौत का है आरोपी

-फरार हेमंत पर पच्चीस हजार का इनाम था घोषित

-मिलावटी शराब को यमुना में फेंकने की थी तैयारी

आगरा। देहात के डौकी और ताजगंज में मिलावटी शराब से मौत के आरोपी शराब माफिया हेमंत को पुलिस ने चेकिंग के दौरान माफिया और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया। देहात में जहरीली शराब से 17 मौतों के आरोपी पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित किया गया था। पुलिस की गिरफ्त में आए तीनों आरोपी अवैध शराब को ठिकाने लगाने की तैयारी में था कि उसी समय पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

जहरीली शराब से हो चुकी हैं 17 मौत

देहात के डौकी, ताजगंज और शमशाबाद में जहरीली शराब से 17 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसमें आठ मामले डौकी के कौलारा कलां और ताजगंज क्षेत्र के देवरी गांव के हैं। इस घटना के बाद पुलिस और आबकारी विभाग ने ताबड़तोड़ कार्रवाई कर कई शराब माफियाओं को जेल भेज दिया, वहीं पुलिस मुख्य आरोपी हेमंत की तलाश में थी। पुलिस ने चेकिंग के दौरान शराब माफिया और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया।

शराब को यमुना में ठिकाने लगाने की कोशिश

जहरीली शराब से लगातार मौतों के बाद पुलिस की लगातार कार्रवाई से शराब माफिया हेमंत फरार चल रहा था। पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि मामला शांत होने तक वह छुप गया था, जहरीली शराब को यमुना में बहाकर वह प्रदेश से बाहर दूसरे राज्य में भागना चाहता था। पुलिस को सूचना मिली कि शराब माफिया हेमंत बची हुई जहरीली शराब को साथियों के साथ ठिकाने लगाने जा रहा था कि उसी समय मिली सूचना के आधार पर पुलिस उसकी घेराबंदी के लिए चेकिंग शुरू कर दी।

चैकिंग में पुलिस ने की घेराबंदी

पुलिस को सूचना मिली की हेमंत अपने साथियों के साथ कुंडोल पहुंच रहा है। इस पर एसएसपी मुनिराज जी ने शहर और देहात में सभी थाना प्रभारियों को ऑन रोड चेकिंग करने के निर्देश दिए। इधर कुंडौल के निकट पुलिस ने पहले से ही चारों ओर से घेराबंदी की थी। कुछ देर बाद एक चौपहिया वाहन सामने से आता पुलिस टीम को दिखाई दिया। पुलिस ने हेमंत तोमर पुत्र राधेश्याम निवासी कुंडौल पहचान लिया, उसके साथ दो अन्य की पहचान भूरी सिंह पुत्र ओमप्रकाश निवासी चमरौली, हरेन्द्र पुत्र केदार सिंह निवासी बांसखयाली शमशाबाद को गिरफ्तार कर लिया।

हेमंत ने रिश्तेदारों के नाम पर लिए थे ठेके

डौकी थाना प्रभारी शेर सिंह ने बताया कि शराब माफिया हेमंत ने अपने रिश्तेदार के नाम पर शराब के ठेके ले रख थे। देशी शराब का कारोबार अपने रिश्तेदारों के नाम से चला रहा था, उनको मिलावट के कार्य की जानकारी नहीं थी। पकड़े गए हेमंत ने बताया कि मनोज शराब तैयार करने का कार्य करता था, हेमंत का ड्राइवर विकास शराब तैयार करने के लिए मटेरियल जुटाता था। वहीं भूरी सिंह तैयार की गई शराब को सप्लाई करता था, हरेन्द्र डिमांड के अनुसार माल विक्रेताओं को भेजता था।

पकड़े गए शराब के आरोपी

-हेमंत तोमर पुत्र राधेश्याम निवासी कुंडौल, थाना डौकी

-भूरी सिंह पुत्र ओमप्रकाश निवासी चमरौली

-हरेन्द्र पुत्र केदार सिंह निवासी बांसखयाली शमशाबाद

बरामदगी

37 अवैध पव्वा देशी शराब

वर्जन

अवैध शराब के मामले में फरार चल रहे पच्चीस हजार के इनामी को साथियों के साथ सोमवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बची शराब को यमुना में बहाने की कोशिश में था, एक सूचना पर पुलिस टीम ने उसे चेकिंग के दौरान गिरफ्तार कर लिया।

मुनिराज जी। एसएसपी