- पांच मरीजों को बुखार और 44 को सर्दी-जुकाम की शिकायत, दवाइयां बांटीं

आगरा: पैसई गांव में डेंगू के पांच और कोरोना संक्रमित एक मरीज मिलने के बाद शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कैंप का आयोजन किया। यहां 49 मरीजों का चेकअप कर उन्हें दवाएं वितरित की गई। ग्रामीणों को साफ-सफाई के लिए जागरूक किया गया। गांव में एक पखवाड़े से बुखार फैला हुआ है। कई घरों में मरीजों की चारपाइयां बिछी हुई हैं। गांव में दूसरे दिन भी एंटी लार्वा का छिड़काव किया गया।

शनिवार दोपहर 12 से तीन बजे तक शिविर का आयोजन किया गया। इसमें पांच मरीजों को बुखार और 44 को सर्दी-जुकाम की शिकायत मिली। उन्हें दवा देकर आराम की सलाह दी गई। ग्रामीणों को घरों व बाड़ों के आसपास सफाई रखने के लिए भी कहा गया। डेंगू से ग्रसित मरीजों की हालत में अब सुधार है। वहीं कोरोना संक्रमित मरीज को होम आइसोलेट किया गया है। शिविर में डा। अभिषेक चौहान, सत्यप्रकाश राय, राजू खान व स्टाफ मौजूद रहा। उधर, पूर्व विधायक डा। धर्मपाल सिंह ने कहा है कि गांव पैसई में डेंगू व वायरल के चलते स्थिति नियंत्रण में नही है। प्रशासन अपनी निगरानी में लोगों का समुचित इलाज कराए। प्रशासनिक अधिकारी गावं में जाकर स्थिति का आकलन करें। गंदे पानी की निकासी की व्यवस्था की जाए। गांव में सफाई रहेगी तो मच्छर जनित बीमारियां नहीं फैलेंगीं।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में कैंप लगाकर 49 मरीजों का चेकअप किया है। उन्हें दवा दी गई है। मरीजों की निगरानी रखी जा रही है।

डा। उपेंद्र सिंह, सीएचसी अधीक्षक

आज फिर जाएगी स्वास्थ्य टीम

स्वास्थ्य विभाग की टीम सोमवार को पैसई गांव में फिर जाएगी। वहां ग्रामीणों को कूलर, घरों व बाड़ों के आसपास सफाई रखने के लिए जागरूक किया जाएगा।