आगरा: नकली और नशीली दवाओं के अवैध कारोबार से रंक से राजा बने दवा कारोबारियों पर बड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए जिला प्रशासन ने टीम गठित की है। वहीं, पंजाब पुलिस आगरा गैंग के लिए काम करने वाले दवा कारोबारियों के खिलाफ सुबूत जुटा रही है, जिससे कार्रवाई की जा सके।

जुलाई में पंजाब पुलिस ने नशीली दवाओं की सप्लाई करने वाले आगरा गैंग को पकड़ा था। यह गैंग 11 राज्यों में दर्द निवारक, नींद की टेबलेट और कफ सीरप का अवैध कारोबार कर रहा है, इन दवाओं को नशे के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। पंजाब पुलिस ने आगरा गैंग के लिए काम करने वाले कमला नगर निवासी विक्की अरोड़ा और उसके भाई कपिल अरोड़ा, नूरी गेट निवासी गौरव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पूछताछ के बाद पंजाब पुलिस ने रविवार को एचबी साहिल, खैरगढ़ मेडिकल एजेंसी, खिन्नी गली पर छापा मारा था, संचालक अशोक गुप्ता से टीम ने कई घंटे पूछताछ की। यहां से दवाओं की खरीद और बिक्री के रिकार्ड जब्त किए हैं। पंजाब पुलिस द्वारा आधा दर्जन दवा कारोबारियों की सूची तैयार की है। ये 10 साल पहले हाकर थे, दिल्ली से बिना बिल की दवाएं लाकर फव्वारा दवा बाजार में सस्ती दर पर सप्लाई करते थे। कुछ दवा की दुकान पर काम करते थे। इनकी अब थोक और रिटेल की दुकानें हैं। करोड़ों का कारोबार कर रहे हैं। इनके खिलाफ सुबूत जुटाए जा रहे हैं।

उधर, पंजाब के बाद 15 अगस्त को आजमगढ़ में नशे के लिए भेजे गए कफ सीरप जब्त किए गए थे। इन्हें सिकंदरा क्षेत्र से ट्रक में रखा गया था, ये किसके द्वारा भेज गए। यह स्थानीय औषधि विभाग पता नहीं कर सका है। डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि नशीली और नकली दवाओं के अवैध कारोबार से जुड़े लोगों की जांच के लिए विजीलेंस टीम गठित की गई है। इस मामले में जल्द कार्रवाई की जाएगी।