आगरा: जोंस मिल की तरह ही शास्त्रीपुरम में एडीए और मोहम्मदपुर ग्राम सभा की जमीनों की बिक्री की गई है। शास्त्रीपुरम में फर्जी दस्तावेज से मरघट की जमीन का सौदा हुआ है। यह जमीन खसरा नंबर 133/5 में है। मरघट की 8500 वर्ग मीटर जमीन थी, जिसमें से अब एक हजार वर्ग मीटर जमीन बची है। यह जमीन दिल्ली गेट निवासी सुशील कुमार गोयल ने वर्ष 2000 से 2010 के बीच बेची है। वहीं मां दुर्गा कालेज का दाखिल खारिज अपोषणीय होने के बाद भी किया गया। खतौनी में नाम अंकित हो गया। इसमें तहसील सदर के कई अफसर और कर्मचारी फंस सकते हैं। शिकायतकर्ता एसके गोयल ने बताया कि खसरा नंबर 208 में 1942 वर्ग मीटर जमीन है। यह एडीए की है। वर्ष 1990 में यहां डा। केशव देव अग्रवाल जूनियर हाईस्कूल खोला गया। वर्ष 2009 में मां दुर्गा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की मान्यता ली गई, जबकि 2014-2015 में मां दुर्गा कालेज की मान्यता ली गई। एक ही बि¨ल्डग में तीन स्कूल-कालेजों का संचालन हो रहा है।

एडीए की 50 करोड़ की जमीन को खुर्द-बुर्द का शक, होगा सत्यापन

- एडीए उपाध्यक्ष ने डीएम को भेजी रिपोर्ट, बोले सुशील कुमार गोयल को घोषित किया जाए भू माफिया

- शास्त्रीपुरम सहित कई क्षेत्रों की है जमीन, जल्द होगी अहम बैठक

एडीए अफसरों की लापरवाही कहा जाए या फिर मिलीभगत। दिल्ली गेट निवासी सुशील कुमार गोयल और उनका बेटा सचिन गोयल एडीए की जमीनों को बेचते रहे, लेकिन कभी कोई कार्रवाई नहीं की गई। यहां तक कि जमीन पर कब्जा होने पर कोई नोटिस तक जारी नहीं किया गया। एडीए की 50 करोड़ रुपये की जमीन को खुर्द-बुर्द करने का शक है। वहीं एडीए उपाध्यक्ष डॉ। राजेंद्र पैंसिया के आदेश पर शास्त्रीपुरम आवासीय योजना की जमीनों का सत्यापन कराया जाएगा। यह कार्य पूरा होने के बाद ताजनगरी प्रथम और द्वितीय योजना का सत्यापन होगा।

शास्त्रीपुरम आवासीय योजना की पांच बीघा से अधिक जमीन को सुशील कुमार गोयल और उनके बेटे सचिन गोयल ने बेच दिया है। राजस्व निरीक्षक राजीव शर्मा की तहरीर पर शाहगंज थाने में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। एडीए उपाध्यक्ष ने बताया कि पांच बीघा जमीन पर कब्जा करने की रिपोर्ट डीएम को भेज दी गई है। सुशील और उनके बेटे को भू माफिया घोषित करने की मांग की गई है।

- सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। जमीन को जल्द कब्जा मुक्त कराया जाएगा। सुशील कुमार गोयल के खिलाफ एडीए अफसरों ने शाहगंज में मुकदमा दर्ज कराया है।

प्रभु एन। सिंह, डीएम