आगरा: पंजाब पुलिस ने औषधि विभाग की टीम के साथ बुधवार को नशीली दवा कारोबारी विक्की अरोड़ा के घर छापा मारा। घर के बेसमेंट में बने दो गोदामों से पुलिस को 300 कार्टन जेनरिक दवाएं मिलीं। करीब सात घंटे चली कार्रवाई में एंटीबायोटिक और दर्द की दवा सहित नौ दवाओं के सैंपल लिए गए हैं। दवाओं के बिल न दिखा पाने पर नोटिस दिया गया है।

आगरा गैंग के सरगना जितेंद्र अरोड़ा उर्फ विक्की अरोड़ा को साथ लेकर पंजाब पुलिस सुबह थाना न्यू आगरा पहुंची। यहां से महिला पुलिस और औषधि विभाग की टीम को लेकर कमला नगर के तेज नगर स्थित विक्की अरोड़ा के आवास पर छापा मारा। बेसमेंट के दोनों गोदाम दवाओं के कार्टन से भरे हुए थे। टीम को कार्टन में एंटीबायोटिक, दर्द की दवा, इंजेक्शन, स्टेरॉयड, चर्म रोग के ऑइनटमेंट सहित 25 कंपनियों की नौ तरह की दवाएं मिलीं। गोदाम में मिली दवाओं की कीमत करीब 70-80 लाख रुपये है।

औषधि निरीक्षक राजकुमार शर्मा ने बताया कि कृष्णा एजेंसी के नाम से गोदाम का वर्ष 2017 का लाइसेंस है। मगर, दवाओं के बिल नहीं थे। बिल उपलब्ध कराने के लिए नोटिस दिया गया है।

तीन बार में दी-तीन गोदाम की जानकारी:

पंजाब पुलिस विक्की अरोड़ा को रिमांड पर 28 जुलाई को आगरा लेकर आई थी। पहले दिन कमला नगर स्थित कृष्णा एजेंसी में छापा मारा। इसके अगले दिन इसी गोदाम के सामने बने अवैध गोदाम से करीब 15 करोड़ की 1200 कार्टन में दवाएं जब्त की गईं। अब घर के बेसमेंट से दवाएं मिली हैं। इस तरह कुल करीब 20 करोड़ की दवाएं मिल चुकी हैं।

आगरा गैंग: ऐसे चली कार्रवाई

- 25 जुलाई: पंजाब पुलिस ने आगरा गैंग के सरगना विक्की अरोड़ा और उसके भाई कपिल अरोड़ा को गिरफ्तार किया

26 जुलाई: जय हनुमान फार्मा के संजय प्लेस गोदाम पर छापा, बंद मिला। फर्जी मिली फर्म।

28 जुलाई: पंजाब पुलिस विक्की अरोड़ा को रिमांड पर लेकर आइ, कृष्णा एजेंसी, कमला नगर से 1.20 लाख नशीली दवाएं जब्त कीं

29 जुलाई: कमला नगर में विक्की अरोड़ा के अवैध गोदाम पर छापा

5 अगस्त: विक्की अरोड़ा के घर पर मारा छापा, 300 कार्टन दवाएं मिलीं