-एसएन मेडिकल कॉलेज से प्रतापुरा तक किया ब्लॉक

आगरा। अमेरिकी प्रेसीडेंट डोनाल्ड ट्रंप की विजिट को लेकर मंडे दोपहर दो बजे से ही एमजी रोड को ब्लॉक कर दिया गया। भगवान टॉकीज से एसएन इमरजेंसी तक ही लोगों का आवागमन रहा। राहगीरों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। एमजी रोड के हर चौराहे पर पुलिस फोर्स सुबह से ही तैनात था।

एसएन से रोड किया ब्लॉक

एमजी रोड पर सबसे पहले दोपहर करीब दो बजे नालबंद चौराहे से आगे जाने के लिए रोड को ब्लॉक कर दिया गया। इसके कुछ देर बाद ही एसएन मेडिकल कॉलेज से भी रोड को पूरी तरह से बंद कर दिया गया। हालात ये थे कि पैदल चलने वालों को भी आगे जाने से रोक दिया गया। बाइक और स्कूटी सवार लोगों को भी पुलिसकर्मियों के साथ बहस करते हुए देखा गया। काफी बहस के बाद भी जब उन्हें नहीं जाने दिया गया तो बाद में उन्होंने गलियों से गुजरने का सहारा लिया।

नहीं चले वाहन, पैदल ही निकले लोग

एमजी रोड पर दोपहर करीब एक बजे से जेनर्म बसों का संचालन भी बंद कर दिया गया। इसके कारण लोगों को काफी परेशानी हुई। भगवान टॉकीज चौराहे पर लोग बसों का इंतजार करते रहे, जब बसें नहीं आई तो मजबूरन लोग पैदल ही वहां से निकलने को मजबूर हो गए।

रिक्शा चालकों की रही मनमानी

एमजी रोड पर आवागमन ब्लॉक होने पर रिक्शा चालक और बैटरी रिक्शा चालकों ने रहागीरों से मनमाने रुपए वसूल किए। कुछ लोगों को अमेरिकी प्रेसीडेंट की विजिट की जानकारी ही नहीं थी, जब उन्हें पता चला कि रोड सात बजे तक ब्लॉक कर दिया गया है तो वह निराश हो गए।

ब्लॉक देख लौटी एंबुलेंस

नालबंद चौराहे को दोपहर दो बजे से ही ब्लॉक कर दिया गया। इससे आगे यहां किसी को नहीं जाने दिया गया। इस दौरान एक एंबुलेंस भी पहुंची, लेकिन उसके चालक ने बिना कोई देर किए वहां से रिटर्न कर लिया और दूसरे रास्ते से होकर निकल गया।

खाली-खाली नजर आए चौराहे

एमजी रोड के जिन चौराहों पर आम दिनों में भीड़ के कारण परेशानी रहती है, वहीं यह चौराहे सोमवार को खाली-खाली नजर आए। शहर का सबसे बिजी चौराहा हरीपर्वत पर कुछ ही वाहन आते जाते दिखाई दिए। इसके अलावा सेंट जॉन्स चौराहा, राजा की मंडी चौराहा, सूरसदन चौराहा, नालबंद चौराहे भी सूने-सूने से नजर आए।

पूरे एमजी रोड पर तैनात रहा फोर्स

एमजी रोड के हर चौराहे पर पुलिस फोर्स पहले से ही एक्टिव रहा। ऑर्डर मिलते ही एसएन मेडिकल कॉलेज के सामने रोड पर बैरियर लगा दिए गए। सेंट जॉन्स चौराहे पर भी बैरियर लगाए गए थे हालांकि वहां से राजा की मंडी तक लोग निकलते रहे।

पेट्रोल पंप भी रहे बंद

डोनाल्ड ट्रंप की विजिट को लेकर पहले खेरिया एयरफोर्स स्टेशन से लेकर वीवीआईपी मार्ग होते हुए ताज तक पड़ने वाले पेट्रोल पंप को खाली करा दिया गया था लेकिन, मंडे दोपहर को अचानक एमजी रोड के भी पेट्रोल पंप को बंद करा दिया गया।

एमजी रोड ट्रैफिक डायवर्जन का रहा कंफ्यूजन

ट्रंप के आगमन को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन जारी किया था जिसमें एमजी रोड को ब्लॉक करने का कोई प्लान नहीं था। लेकिन, अचानक एमजी रोड पर सुरक्षा के निर्देश दिए गए, आनन-फानन में एसएन इमरजेंसी से प्रतापपुरा तक एमजी रोड को ब्लॉक कर दिया गया। यहां से पैदल भी नहीं जाने दिया गया।