ओपीडी में पहुंचे 1628 मरीज

गर्मी और उमस से बुरा हाल, लाइन में किया इंतजार

आगरा। गर्मी और उमस में जिला अस्पताल में शुक्रवार को मरीजों की संख्या बढ़ने से हालात बिगड़ गए। पर्चे की लाइन में खड़े रहने पर मरीज बेहोश होकर गिर गए। पर्चे के लिए धक्का-मुक्की हुई।

सुबह से लग गई मरीजों की लाइन

जिला अस्पताल की ओपीडी में सुबह से ही मरीजों की लंबी लाइन लग गई। यहां 11 बजे के बाद हालात बेकाबू हो गए। पर्चे की लाइन में धक्का-मुक्की होने लगी। लाइन में लगी महिला मरीज बेहोश होकर गिर गई। उन्हें लाइन में लगी महिलाओं ने संभाला। इसके साथ ही डाक्टर चैंबर के बाहर भी लंबी लाइन लगी रही। 30 से 45 मिनट में डाक्टर से परामर्श लेने का नंबर आया। जिला अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डा। अशोक अग्रवाल ने बताया कि गर्मी में मरीजों की संख्या बढ़ गई है। ओपीडी में 1628 मरीजों को परामर्श दिया गया। ज्यादा मरीज आने से परेशानी हो रही है।

पेट संबंधी समस्या और चर्म रोग के मरीज बढे़

जिला अस्पताल की ओपीडी में पेट संबंधी समस्या और चर्म रोग से पीडि़़त मरीजों की संख्या अधिक रही। शरीर पर दाने और चकत्ते की समस्या के साथ मरीज पहुंच रहे हैं। वहीं, गर्मी से डायरिया और पेट संबंधी समस्या बढ़ गई है।

बाजार से लिखी जा रहीं दवाएं

मरीजों को आइ ड्राप, कफ सीरप, मल्टी विटामिन, दर्द की दवा सहित अन्य दवाएं बाजार से खरीदने के लिए कहा जा रहा है। यहां जन औषधि केंद्र पर भी मरीजों को सस्ती दवा नहीं मिल रही है।

एसएन में भी मरीजों की लंबी लाइन

एसएन मेडिकल कालेज की ओपीडी में भी मरीजों की लंबी लाइन लगी रही। यहां 11 बजे तक पर्चे बनाए गए, पर्चे के लिए मरीज गर्मी और उमस में लाइन में लगे रहे। यहां बुखार, पेट संबंधी बीमारी, सांस लेने में समस्या और चर्म रोग से पीडि़त मरीजों की संख्या अधिक रही।

शरीर पर दाने हो गए हैं। भीड़ ज्यादा थी, चक्कर आ गए। गर्मी में अतिरिक्त काउंटर खोलने चाहिए।

शांति देवी, बालूगंज

कमर में दर्द है, सुबह ही आ गए थे। पर्चे की लाइन में धक्का-मुक्की से दर्द और बढ़ गया।

सुनीता सेंगर, चक्कीपाट