-सांसद ने हरी झंडी दिखाकर किया अभियान का शुभारंभ, विधायक रहे मौजूद

आगरा: प्रदेश में महिलाओं के प्रति अपराधों की रोकथाम के लिए पुलिस प्रशासन के साथ-साथ जनसहभागिता बेहद आवश्यक है। महिला अपराधों के प्रति जनता को जागरूक करना होगा। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक-एक महिला की सुरक्षा के प्रति संवेदनशील और जिम्मेदार है। शनिवार को विकास भवन सभागार में शारदीय नवरात्र के प्रथम दिन प्रदेशभर में एक साथ नारी सुरक्षा, नारी सम्मान, नारी स्वावलंबन के उद्देश्य से मिशन शक्ति योजना का आगरा में सांसद एसपी सिंह बघेल ने शुभारंभ किया।

जनजागरूकता वैन की दिखाई हरी झंडी

इस अभियान का उद्देश्य महिलाओं तथा बालिकाओं को स्वावलंबी बनाना, उनमें सुरक्षित परिवेश की अनुभूति कराना, जन जागरूकता पैदा करना, आत्मसुरक्षा की कला विकसित करने के लिए महिलाओं एवं बच्चों को प्रशिक्षित करना, उनके प्रति हिंसा करने वाले लोगों की पहचान उजागर करना है। मिशन के अंतर्गत जनपद में जनसामान्य तक पहुंचकर उन्हें महिलाओं और बच्चों से संबंधित मुद्दों पर जागरूक करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया। बता दें कि शासन द्वारा महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा सम्मान एवं स्वावलंबन के लिए 17 अक्टूबर से अप्रैल 2021 तक चलाए जा रहे मिशन शक्ति अभियान के तहत कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। शनिवार को जनपद के आंगनबाड़ी केंद्रों पर भी मिशन शक्ति के अन्तर्गत जनजागरूकता रैली का आयोजन किया गया। शुभारंभ अवसर पर विधायक रामप्रताप चौहान, हेमलता दिवाकर, डीएम प्रभु एन सिंह, एसएसपी बबलू कुमार, सीडीओ जे। रीभा आदि मौजूद थे।

---

पीडी बने संयुक्त विकास आयुक्त

आगरा: परियोजना निदेशक (डीआरडीए) अवधेश कुमार वाजपेयी को डीपीसी में मुख्य विकास अधिकारी/संयुक्त विकास आयुक्त के पद पर पदोन्नति किया गया है।