फिरोजाबाद। कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म करने और तीन तलाक पर कानून बनाकर केन्द्र सरकार ने ऐतिहासिक काम किया है। मोदी सरकार आतंकवाद के ताबूत पर आखिरी कील ठोंकने का काम रही है। कांग्रेस ने कभी भी देश की चिंता नहीं की है। विरोधी दल भी सिर्फ अपने परिवारों के विकास में लगे हुए हैं, जबकि भाजपा सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास पर काम कर रही है। यह बातें शनिवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहीं। वे टूंडला में आयोजित लाभार्थी सम्मेलन में बोल रहे थे।

कांच को मिलेगी विश्वस्तर पर पहचान

टूंडला के बीरी सिंह इंटर कालेज में आयोजित सम्मेलन में बोलते हुए सीएम योगी ने फिरोजाबाद के उद्योग पर बोलते हुए कहा कि यहां के कांच को विश्व स्तर पर पहचान मिले, इसके लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। उन्होंने सपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि विकास की न तो जाति होती है, न मजहब, ये सबके लिए होना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ के लिए काम किया गया। तीन करोड़ परिवारों को शौचालय दिए गए। प्रदेश में 6 करोड़ लोगों को आयुष्मान योजना का लाभ मिल रहा है। उन्होंने मंच से घोषणा की कि फिरोजाबाद के कांच के अलावा आलू किसानों के लिए अंतर्राष्ट्रीय केंद्र बनाया जाएगा। फिरोजाबाद की वैश्विक पहचान है। प्रदेश में औद्योगिक निवेश और सुरक्षा का वातावरण है। इससे प्रदेश में रोजगार बढ़ेंगे। इस दौरान सीएम ने विभिन्न योजनाओं के जनपद भर के लाभार्थियों को भी कार्यक्रम में सम्मानित किया।

बॉक्स

शिक्षकों को रोका, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का हंगामा

सीएम की रैली को लेकर चर्चा थी कि प्रेरणा एप के विरोध में शिक्षक काले झंडे दिखाकर विरोध करेंगे। इस पर पुलिस पहले ही सतर्क हो गई। हर आने जाने वाले पर नजर रखी जा रही थी। इस तरह उन्होंने शिक्षकों को रोका। हालांकि बढ़ा वेतन दिलाने की मांग को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और आशाओं ने जनसभा में हंगामा कर दिया। यही नहीं सीएम के जाने के बाद कुर्सियां भी तोड़ी गई।

ये रहे मौजूद

लाभार्थी सम्मेलन मे मंच पर प्रभारी मंत्री राजेन्द्र सिंह, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री बीएल वर्मा, सांसद एसपी सिंह बघेल, चन्द्रसेन जादौन, मनीष असीजा, डा। मुकेश वर्मा, रामगोपाल लोधी, महापौर नूतन राठौर, जिलाध्यक्ष मानवेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे। सीएम सहित अतिथियों का स्वागत करने वालो में महानगर अध्यक्ष कन्हैयालाल गुप्ता, राजीव गुप्ता, उदयप्रताप सिंह, नानकचन्द्र अग्रवाल, लोकसभा मीडिया प्रभारी अमित गुप्ता, दीपक चौधरी, हनुमंत सिंह, दीपक राजौैरिया, अमोल यादव, अतुल प्रताप सिंह, अविनाश सिंह भोले, सोनी शिवहरे, मोहनदेव शंखवार, राकेश कुमार, शैलेन्द्र, महीपाल, सुमन चतुर्वेदी, अंकित शर्मा, अंकित तिवारी, प्रशांत शर्मा, दीपक गुप्ता कालू, विकास पालीवाल, अतुल यादव, हेंमत गुप्ता, आदि ने स्वागत किया।