VRINDAVAN (7 March): सोमवार को नैनो में सवार होकर ड्रीमगर्ल ठाकुर राधारमण मंदिर पहुंची। उनके साथ उनकी बेटी ईशा और आहाना, दोनों दामाद एवं सांसद के भाई और भाभी भी थे। इससे पूर्व उन्होंने इस्कॉन मंदिर के भी दर्शन किये थे।

गोस्वामी ने भेंट की प्रसादी

श्रीराधारमण मंदिर पहुंचने पर लोगों की भीड़ ड्रीमगर्ल की एक झलक पाने के लिए लग गई। श्रीराधारमण मंदिर के सेवायत आचार्य पदमनाम गोस्वामी एवं अनुराग गोस्वामी ने स्वागत कर ठाकुरजी की प्रसादी भेंट की। इसके बाद सांसद नैनो से ही नंदनवन स्थित कन्हाई आर्ट गैलरी पहुंची।

जहां पदमश्री कृष्णकन्हाई एवं गोविंद कन्हाई ने उनका स्वागत किया। इस दौरान विपिन मुकुट वाले, अनूप शर्मा, सभासद वैभव अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

सांसद हेमा मालिनी सोमवार को क्षेत्र में नैनो कार से निकलीं। उन्हें देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। सुबह करीब नौ बजे मंदिर पर नैनोआकर रुकी और उसके पीछे एसयूबी गाड़ी थी। दोनों गाडि़यों के पीछे अन्य गाडि़यों का काफिला था। एसयूबी से सांसद उतरी और उनके साथ उनके भाई कनन चक्रवर्ती और भाभी प्रभा चक्रवर्ती भी आए थे। पूजा-अर्चना की पहले से ही तैयारियां थी। गरुण गो¨वद मंदिर के पुजारी मंगल मूर्ति पांडेय, राजेश पांडेय, शरद माटोलिया, रामहरी औच् हार्दिक वैदेही ने मंत्रोच्चारण शुरू किया। कई मंत्र तो सांसद ने कई मंत्र स्वयं ही तेज स्वर में बोले और पूजा-अर्चना के दौरान वे प्रसन्न थीं। नैनो की पूजा-अर्चना करके बाद सांसद ने अपने भाई और भाभी के साथ मंदिर की परिक्रमा भी लगाई। पूजा की रस्म पूरी होने के बाद ही सांसद नैनों में अपने भाई और भाई के साथ बैठी।

नैनो से मथुरा-वृंदावन की संकरी गलियों के भ्रमण पर रवाना होने से पहले सांसद हेमामालिनी ने बताया, कि शाम को राधारमण और इस्कान मंदिर के दर्शन करने के लिए जाएंगी। उन्होंने बताया कि बड़ी गाड़ी से उन्हें कई बार गली और मोहल्लों में आने-जाने में दिक्कतें हुई थी। गांव की पगडंडियों पर भी उनकी गाड़ी नहीं चल पाती थी। इसलिए उन्होंने लोगों के घर तक जाने के लिए नैनो कार का ली है। अब उन्हें कहीं भी आने जाने में काई भी दिक्कत नहीं होगी। इसके बाद सांसद हेमा मालिनी अपने भाई कनन चक्रवर्ती और भाभी प्रभा चक्रवर्ती के साथ नैनो में सवार में होकर निकल गई। कार्यक्रम में सांसद प्रतिनिधि जनार्दन शर्मा, आसित शंकर एडवोकेट, अनूप शर्मा मौजूद रहे।