- सेव अवर फ्यूचर फाउंडेशन ने शुरू की 25 हजार किमी की यात्रा

- लोगों को जागरूक करने के साथ सांसदों को दिए जाएंगे मांग पत्र

आगरा। जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर सेव अवर फ्यूचर फाउंडेशन की नव भारत निर्माण यात्रा रविवार को ताजनगरी से शुरू हुई। यात्रा के तहत 25 हजार किमी का सफर तय कर लोगों को जागरूक करने को नुक्कड़ नाटकों के साथ जनप्रतिनिधियों से कानून के लिए समर्थन जुटाया जाएगा।

प्राकृतिक संसाधन भी बचेंगे

ट्राइडेंट तिराहा स्थित सेल्फी प्वॉइंट से रविवार को नव भारत निर्माण यात्रा का शुभारंभ मुख्य अतिथि कैलाश मंदिर के महंत निर्मल गिरि ने फ्लैग ऑफ कर किया। वहां से यात्रा सांसद राजकुमार चाहर के खेरिया मोड़ स्थित आवास पहुंची और उन्हें जनसंख्या कानून की मांग संसद में उठाने के लिए मांग पत्र दिया। कुबेरपुर में मनोज शर्मा ने यात्रा का स्वागत किया। सेव अवर फ्यूचर फाउंडेशन के सचिव व यात्रा संयोजक मनीष शर्मा ने कहा कि भारत में जल, जंगल, जमीन और प्राकृतिक संसाधन तेजी के साथ खत्म हो रहे हैं। लोगों के पास खाने को अन्न और पीने को साफ पानी नहीं है। युवाओं के पास रोजगार नहीं है और बच्चे कुपोषण का शिकार हो रहे हैं। इनका मूल कारण जनसंख्या वृद्धि है। इस अवसर पर पुलकित लोधी, विकास, निरंजन राठौर, अमित, विशंभर, डा। गो¨वद सिंह जादौन, सूर्यकांत श्रोत्रिय, संजय सिंह, दिव्यांशु गिरि, धर्मेंद्र शर्मा, अमन सिकरवार, नितिन कुशवाह आदि मौजूद रहे।

यात्रा का यह है रूट

आगरा से मथुरा, हरिद्वार, देहरादून, शिमला, चंडीगढ़, अमृतसर, बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर, माउंट आबू, उदयपुर, चित्तौड़, अजमेर, जयपुर से दिल्ली होते हुए आगरा पहुंचकर संपन्न होगी।