दो दिन नहीं होगी जलापूíत स्टोर कर लें पानी

-सोमवार और मंगलवार को सिकंदरा एमबीबीआर प्लांट रहेगा बंद

- हलवाई की बगीची पर वाल्व को किया जाएगा दुरुस्त

आगरा। सोमवार से एक चौथाई शहर में जलापूíत ठप रहेगी। इसके लिए पहले से पानी का स्टोर करके रख लें, जिससे कोई परेशानी न हो। दरअसल 28 सितंबर दोपहर से सिकंदरा स्थित एमबीबीआर गंगाजल प्लांट को बंद कर दिया जाएगा। इस बारे में जलकल के जीएम आरएस यादव ने बताया कि हलवाई की बगीची जोनल पंपिंग स्टेशन पर एक खराब बॉल्व को बदला जाएगा। इसके चलते 29 सितम्बर तक आपूíत प्रभावित रहने की संभावना है। इसके लिए पानी का स्टोर पहले से ही कर लें। बता दें कि अभी कुछ दिन पहले जल निगम की गंगाजल इकाई ने जीवनी मंडी वाटर वक्र्स से शटडाउन लिया था। इसमें नौलक्खा पंपिंग स्टेशन पर इनलेट कनेक्शन किया गया था। उस दौरान भी दो दिन आपूíत बाधित रही थी।

यहां होगा काम

जलकल के जीएम आरएस यादव के अनुसार हलवाई की बगीचाी जोनल पंपिग स्टेशन पर काम किया जाएगा। यहां पर दो बॉल्व है। इसमें एक बॉल्व खराब हो चुका है। बॉल्व के खराब होने से रोजाना सैकड़ों लीटर पानी बर्बाद होता रहता है। 28 सितंबर को दोपहर से सिकंदरा के एमबीबीआर और गंगाजल प्लांट को बंद कर दिया जाएगा। इस दौरान जोनल पंपिंग स्टेशन पर नया बाल्व लगाया जाएगा। इससे एक चौथाई शहर में पेयजल आपूíत ठप रहेगी।

टैंकरों से भी होगी जलापूíत

हलवाई की बगीची जोनल पंपिंग स्टेशन पर बाल्व बदले जाने के कारण एक चौथाई शहर में पेयजल आपूíत ठप रहेगी। इसके लिए जलकल विभाग टैंकरों से भी पानी की आपूíत सुनिश्चित कराएगा। इसके लिए तैयारी कर ली गई है। हालांकि शहर के यमुनापार इलाके में कई एरिया मं टैंकरों से जलापूíत की जाती है। कुछ एरिया में न तो पाइपलाइन है जहां पाइपलाइन है, वहां उसे कनैक्ट नहीं किया जा सका है। इसके चलते टैंकर से पानी की आपूíत की जाती है।

ये है जलकल में टैंकरों की स्थित

- कुल टैंकर 34

- सही टैंकरों की संख्या 30

- 4 टैंकर खराब पड़े हैं।

- ट्रांस यमुना में सप्लाई देने वाले टैंकरों की संख्या 11

- कुल ट्रैक्टर 8

- कुल ट्रैक्टर डाइवर 8

ये क्षेत्र रहेंगे प्रभावित

जगदीशपुरा, दिल्ली गेट, बाग फरजाना, पचकुंइया, अशोक नगर, संजय प्लेस, हलवाई की बगीची, खंदारी, लायर्स कॉलोनी, गोकुलपुरा, लोहामंडी, बोदला, न्यू राजा मंडी, तोता का ताल, मदिया कटरा, शाहगंज, किशोरपुर, बीधा नगर, दयालबाग समेत अन्य क्षेत्र रहेंगे प्रभावित