-शादी में सुंदर दिखने के लिए पहले से ही बुक हैं पार्लर

-फेस से दाग व धब्बे छिपाने की कर रहे मांग

आगरा। बिना पार्लर जाए कोई भी दुल्हन शादी करे ऐसा तो सोचना भी काफी मुश्किल है। वेडिंग सीजन शुरू हो चुका है, ऐसे में पार्लर और सैलून में ब्राइड और ग्रूम सहित उनके रिलेटिव्स की भीड़ लगी हुई है। कोविडकाल में पार्लर और सैलून भी कस्टमर्स को सुरक्षा की गारंटी दे रहे हैं। कस्टमर्स को लुभाने के लिए पार्लर संचालकों ने भी काफी ऑफर्स दे रहे हैं। इस वेडिंग सीजन से पार्लर कारोबार को काफी उम्मीदें हैं।

कोविड-19 को देखते हुए जारी किये कई पैकेज

कोविड-19 के कारण शादियां अब पहले की तरह नहीं हो रही हैं। अब लोग बजट शादियों की ओर बढ़ रहे हैं। इसको देखते हुए पार्लर्स ने भी अपनी तैयारी कर ली है। उन्होंने बजट पैकेज जारी कर दिये हैं। इसके साथ ही वे कई सारे ऑफर्स भी दे रहे हैं। ताकि कस्टमर्स शादियों के लिये बुकिंग करा सकें। निशा पार्लर की वर्षा बताती हैं कि पहले शादी में केवल ब्राइड का मेकअप नहीं होता था। उनके साथ और भी लोग अपने मेकअप के लिये बुकिंग कराते हैं। इस वक्त वेडिंग के लिए ब्राइडल मेकअप के साथ उनकी सहेलियां भी मेकअप करा रही हैं।

सुरक्षा का दे रहे भरोसा

कोविड-19 के चलते पार्लर या सैलून अपने कस्टमर्स को भरोसा दे रहे हैं कि उनका सुरक्षा का ध्यान रखा जाएगा। कस्टमर्स भी विश्वास करते हुए पार्लर और सैलून में खूब आ रहे हैं। ऐसे में पार्लर अपने कस्टमर और स्टाफ की सेफ्टी के लिए एडवांस लेवल की सुरक्षा का ध्यान रख रहे हैं। सुरक्षा के लिहाज से कस्टमर को अपॉइंटमेंट के हिसाब से ही बुलाया जा रहा है। कस्टमर को काउंटर पर आने के बाद पूरी तरह से फ्यूंमिंटेट किया जा रहा है। वर्षा बताती हैं कि हम कस्टमर के हाथों को सेनेटाइज करने के बाद पार्लर में आने दिया जाता है। इसके बाद ही कस्टमर को अंदर लाया जाता है। यहां पर हेयर ड्रेसर सहित अन्य थेरेपिस्ट भी पूरी तरह से सुरक्षा का विशेष ख्याल रखते हैं। वे अपनी किट पहनने के बाद ही कस्टमर को ट्रीटमेंट देते हैं। स्टाफ मास्क, फेस शील्ड, हेडगियर और गाउन पहनने के बाद ही कस्टमर के पास जाता है। यहां पर कस्टमर के लिए डिस्पोसेबल टॉवल का यूज किया जाता है। इस डिस्पोसेबल टॉवल को प्रॉपरली डिस्पोज किया जाता है। यदि कस्टमर अपना टॉवल लाना चाहते हैं तो उन्हें उनका ही टॉवल लाने की इजाजत है।

ये दिये जा रहे ऑफर्स

-ब्राइडल के साथ एक और मेकअप मुफ्त

-मेकअप के साथ ज्वैलरी मुफ्त

-मेकअप के साथ हेयरकेयर मुफ्त

-प्री-ब्राइडल के साथ एक्स्ट्रा फेसियल

वेडिंग सीजन में काफी अच्छा कारोबार चल रहा है। ब्राइडल मेकअप के साथ-साथ अन्य बुकिंग भी पहले से ही हो चुकी है। हम इस वक्त केवल पहले से बुक कस्टमर्स को ही ट्रीटमेंट दे रहे हैं। कस्टमर्स की सुरक्षा का भी ध्यान रखा जा रहा है।

-वर्षा संभवानी, निशा सैलून