- अपर मुख्य सचिव ने देखा कोविड हॉस्पिटल का हाल

आगरा। लखनऊ से रविवार को आगरा आए अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने सरोजिनी नायडू मेडिकल कॉलेज का दौरा किया। उन्होंने यहां पर कोविड हॉस्पिटल का जायजा लिया। इसके साथ ऑक्सीजन की क्राइसिस को देखते हुए ऑक्सीजन टैंक की स्थिति भी जानी। पेशेंट्स की बढ़ती संख्या को देखकर उन्होंने ऑक्सीजन की क्षमता को दोगुनी करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन बढ़ेगी तो पेशेंट्स बढ़ने पर किल्लत नहीं होगी। इमरजेंसी में 10 बेड की और व्यवस्था के लिए भी कहा। अपर मुख्य सचिव ने एसएन के प्रिंसिपल डॉ। संजय काला के साथ मीटिंग कर हॉस्पिटल में उपकरण, दवा पीपीई किट, मास्क समेत अन्य जरूरतों की भी जानकारी ली। डॉ। संजय काला ने बताया कि अपर मुख्य सचिव के दौरे के दौरान हॉस्पिटल की वर्तमान स्थिति और किए जा रहे काम से अवगत कराया। इसके साथ ही उन्हें पेशेंट्स के इलाज करने के लिये जरूरत पड़ने वाली चीजों के लिये 13 सूत्रीय मांग पत्र भी सौंपा है।

मेट्रो परियोजना और स्मार्ट सिटी के कार्यो की ली जानकारी

रविवार को प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने मेट्रो परियोजना का हाल जाना। इस दौरान अपर मुख्य सचिव सुबह आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर पहुंचे गए। यहां पर उन्होंने जिले के सभी अधिकारियों को बुला लिया। सभी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में बदलाव करते हुए सíकट हाउस में मीटिंग करने के बजाय एत्मादपुर में मेट्रो यार्ड का निरीक्षण करने के बाद फतेहाबाद रोड पर स्मार्ट सिटी द्वारा कराए जा रहे कार्यो की जानकारी ली। इसके बाद नोएडा के लिए रवाना हो गए। वे वहां फिल्म सिटी के लिए जमीन का मौका-मुआयना करेंगे।

रहनकलां में देखी जमीन स्मार्ट सिटी के कार्यो की ली जानकारी

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी सुबह 6 बजे फतेहाबाद रोड स्थित स्मार्ट सिटी के अंतर्गत कराए जा रहे कार्यो की जानकारी लेने पहुंचे। उन्होंने वहां कुछ मिनट रुककर पब्लिक एड्रेस सिस्टम की जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने 15 वीं पीएसी बटालियन ग्राउंड का निरीक्षण किया। बता दें, पीएसी ग्राउंड में मेट्रो का डिपो बनेगा। यहां से पीएसी को एत्मादपुर के रहनकलां में शिफ्ट किया जाएगा। इसके बाद उन्होंने पुलिस लाइन में निर्माणाधीन बैरक का निरीक्षण भी किया। आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट का पहला कास्टिंग यार्ड तहसील सदर के एत्मादपुर मदरा में बनेगा। उप्र मेट्रो रेल कॉरपोरेशन यूपीएमआरसी चार साल के लिए एडीए की पांच हेक्टेअर जमीन को किराये पर लेगा। बता दें, रहनकलां में 15वीं पीएसी बटालियन को शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है। एडीए की सात हेक्टेअर जमीन है, कुछ जमीन निजी काश्तकारों से भी ली जानी है।