-श्री पारस हॉस्पिटल प्रकरण में आईएमए, आगरा द्वारा जांच के लिए गठित की गई है कमेटी

- रिपोर्ट का क्या करें, किसी को पता नहीं

आगरा : ऑक्सीजन की मॉकड्रिल मामले में श्री पारस हॉस्पिटल प्रकरण में आईएमए, आगरा की जांच पर भी सवाल उठ रहे हैं। समिति अपनी रिपोर्ट किसे देगी, यह अभी तय नहीं हुआ है।

पांच सदस्यीय कमेटी कर रही जांच

श्री पारस हॉस्पिटल प्रकरण में जिला प्रशासन ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर शासन को भेज दी है। स्वास्थ्य विभाग ने जिला प्रशासन द्वारा जांच कराने पर अपनी जांच बंद करा दी। ऐसे में आईएमए, आगरा ने जांच के लिए पांच सदस्यीय कमेटी गठित की है। मगर, यह जांच समिति की रिपोर्ट किसे दी जाएगी, यह अभी तक तय नहीं हुआ है। प्रशासन अपने स्तर से जांच कर चुका है, स्वास्थ्य विभाग ने जांच बंद कर दी है। आईएमए की कमेटी की जांच रिपोर्ट से क्या होगा, यह सवाल बना हुआ है। इसका जवाब जांच समिति के सदस्य और आईएमए, आगरा के अध्यक्ष के पास भी नहीं है।

91 मरीजों का ब्योरा मिला

आईएमए, आगरा की जांच समिति की शुक्रवार को जूम बैठक हुई। इसमें समिति के सदस्यों ने बताया कि श्री पारस हॉस्पिटल में 26 अप्रैल को भर्ती 91 मरीजों का ब्योरा मिल गया है। इनमें 35 मरीजों के ब्योरा में मोबाइल नंबर भी दर्ज हैं। समिति के सदस्य उनसे संपर्क करेंगे। बैठक में सवाल उठा कि पूछा क्या जाएगा, इसके लिए प्रश्न तैयार किए गए हैं। डॉ। मुनीश्वर गुप्ता को मोबाइल नंबर पर संपर्क करने की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं, बीएचटी सहित अन्य रिकार्ड के लिए आईएमए का प्रतिनिधि मंडल डीएम प्रभु एन सिंह से भी मिलेगा। बैठक में डॉ। सुधीर धाकरे, डॉ। मुनीश्वर गुप्ता, डॉ। संजय चतुर्वेदी, आईएमए के अध्यक्ष डॉ। राजीव उपाध्याय, सचिव डॉ। अनूप दीक्षित, डॉ। पंकज नगाइच शामिल रहे।

रिकार्ड न मिलने तक पूरी नहीं होगी रिपोर्ट

बैठक में जल्द जांच पूरी करने पर जोर दिया गया। इस पर सदस्यों ने कहा कि पूरा रिकॉर्ड नहीं मिल जाता है तब तक जांच पूरी नहीं होगी। साथ ही आगाह किया कि जांच समिति के पद से इस्तीफा भी नहीं देंगे।

जांच पूरी होने के बाद बैठक की जाएगी। इसमें निर्णय लिया जाएगा कि रिपोर्ट किसे दी जाए।

डॉ। राजीव उपाध्याय, अध्यक्ष, आइएमए, आगरा

हम अपनी रिपोर्ट आईएमए, आगरा के अध्यक्ष को सौंप देंगे, आगे क्या होगा। इसकी हमें जानकारी नहीं है।

डॉ। सुधीर धाकरे, समन्वयक जांच समिति