-एडमिशन के लिए 15 सितंबर तक स्टूडेंट्स कर सकते हैं वेब रजिस्ट्रेशन

-पीएचडी के लिए जल्द एडमिशन प्रोसेस शुरू करने की होगी कवायद

आगरा। डॉ। भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी से संबद्ध कालेज और आवासीय संस्थानों में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्रक्रिया 23 अगस्त से शुरू होगी। यह फैसला गुरुवार को नए शैक्षिक सत्र के लिए गठित की हुई प्रवेश समिति की बैठक में लिया गया।

वेब रजिस्ट्रेशन की डेट बढ़ाई

यूनिवर्सिटी के पॉलीवाल पार्क परिसर स्थित भवन में गुरुवार को हुई बैठक की अध्यक्षता कार्यकारी कुलपति प्रो। आलोक राय ने की। बैठक में फैसला लिया गया कि अब तक स्नातक स्तर की प्रवेश प्रक्रिया चल रही थी, जिसके लिए वेब रजिस्ट्रेशन की डेट को बढ़ाकर 15 सितंबर तक कर दिया गया है। इससे एडमिशन से वंचित स्टूडेंट्स को एक बार फिर से मौका मिल सकेगा। पिछले स्टूडेंट्स ने एडमिशन के डेट बढ़ाने की मांग की गई थी, इस पर विचार करने के बाद एक बार से स्टूडेंट्स को मौका दिया गया है।

जल्द शुरू होगा पीएचडी एडमिशन प्रोसेस

नए सत्र के लिए पीएचडी की प्रवेश प्रक्रिया भी जल्द शुरू कर दी जाएगी। कुलसचिव द्वारा यूनिवर्सिटी से संबद्ध कालेजों के प्राचार्यों, आवासीय संस्थानों के विभागाध्यक्षों व शिक्षकों को पत्र भेजा जाएगा और उनके अधीन खाली सीटों का विवरण मांगा जाएगा.इसके बाद समिति बनाकर प्रवेश प्रक्रिया शुरू की जाएगी। यह भी फैसला लिया गया कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति को यूनिवर्सिटी में सुगमता से लागू करने के लिए प्रवेश समिति विस्तृत दिशा-निर्देश तैयार करेगी और उसकी अगली बैठक 21 अगस्त को होगी।

बैठक में ये रहे शामिल

बैठक में प्रो। अनिल वर्मा, प्रो। मनु प्रताप सिंह, डॉ। एसपी सिंह, डा। यशपाल सिंह, डॉ। निर्मला यादव, डॉ। प्रीति जौहरी, डॉ। अनुराधा गुप्ता और डॉ। निर्भय सिंह उपस्थित रहे।