-दीवार और जमीन खोदकर पुलिस ने निकाली 500 लीटर कच्ची शराब

-ताजगंज पुलिस ने की छापेमार कार्रवाई, चार शराब तस्कर गिरफ्तार

-बसई में पुलिस ने मारा छापा, धौलपुर से लेकर आते थे पाउच में पैक्ड शराब

आगरा: आगरा में धड़ल्ले से अवैध-जहरीली शराब की बिक्री हो रही है। इसका खुलासा तब हुआ जब पुलिस ने छापेमारी कर दो घरों से अवैध शराब का जखीरा पकड़ा। थाना ताजगंज पुलिस ने चर्चित बसई इलाके में रविवार को छापेमारी कर पुलिस ने 500 लीटर कच्ची शराब बरामद की। यह शराब पुलिस ने दीवार और फर्श तोड़कर बरामद की है। कार्रवाई से एक ओर जहां शराब तस्करों में खलबली है। वहीं इस काले कारोबार में शामिल पुलिस और आबकारी विभाग की मिलीभगत भी उजागर हुई है।

दीवारें तोड़कर बरामद की शराब

प्रयागराज-फिरोजाबाद में जहरीली शराब पीने से हुई मौत के बाद प्रदेशभर में अवैध-जहरीली शराब के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में रविवार को सीओ सदर महेश कुमार के नेतृत्व में चलाए गए छापेमारी अभियान में पुलिस ने बड़ी सफलता की है। सूचना मिली कि बसई में कच्ची शराब की बिक्री हो रही है, जिसपर रविवार सुबह ताजगंज थाने के पुलिस फोर्स के साथ बसई क्षेत्र में छापा मारा। करीब दो घंटे तक चले सर्च ऑपरेशन के बाद पुलिस ने 500 लीटर अवैध कच्ची, जहरीली शराब बरामद की है। छापेमारी के दौरान पुलिस ने रितिक और वीना देवी के घरों से कच्ची शराब बरामद की है। शराब तस्करों ने अवैध शराब की गोदाम को दीवार से ढ़क दिया था वहीं फर्श में पक्का गड्ढा करके भी अवैध शराब को स्टोर किया गया था। पुलिस ने दीवार और फर्श तोड़कर कच्ची शराब के पाउच बरामद किए।

4 शराब तस्कर दबोचे

करीब 500 लीटर शराब फर्श के नीचे और दीवार में बना रखे स्टोर में रखी हुई थी। यह शराब पानी की तरह छोटे-छोटे पाउच में पैक थी। मौके से पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए लोगों के नाम बसई खुर्द निवासी रितिक, वीना, एटा के अवागढ़ में नौहारी निवासी सोनू और मोहर सिंह हैं। तस्करों ने पुलिस को बताया कि वे धौलपुर से गाडि़यों से कच्ची शराब लेकर आते हैं और घरों में स्टोर कर लेते हैं।

दिनभर रहती है भीड़

शहर का चर्चित बसई एरिया एक बार फिर सुर्खियों में है। फतेहाबाद रोड पर ताजमहल से सटी इस बस्ती में कई अवैध गतिविधियों का संचालन होता रहा है। एक बार फिर सीओ सदर की अगुवाई में बड़ी छापेमारी कर इस बस्ती से शराब का जखीरा बरामद किया गया है। घनी बस्ती और संकरी गलियों में अवैध गतिविधियों के संचालन की जानकारी के बाद भी थाना ताजगंज पुलिस अब तक बड़ी कार्रवाई सकी। बता दें कि अवैध कच्ची जहरीली शराब के ग्राहक सुबह से लेकर शाम तक उनके घर से ही कच्ची शराब ले जाते हैं। लंबे समय से यह काम कर रहे हैं। कई और घरों से कच्ची शराब बेचने का यह खेल चल रहा है। अभी पुलिस घरों में सर्च कर रही है।

पहले भी मिली है अवैध शराब

18 सितंबर-शमशाबाद थानाक्षेत्र में छापेमार कार्रवाई कर पुलिस और आबकारी विभाग ने शराब का जखीरा पकड़ा था। अंग्रेजी, देशी शराब की 180 बोतलों के अलावा 41 पेटी शराब बरामद की थी।

9 सितंबर-मलपुरा में पुलिस ने अवैध शराब की फैक्ट्री पकड़ी, भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की थी।

2 अगस्त-रुदमली गांव के एक फार्म हाउस में छापा मारकर पुलिस ने 288 देशी अवैध शराब बरामद की।

7 जुलाई-ताजगंज और डौकी क्षेत्र में छापेमारी कर 30 लाख रुपए से अधिक कीमत की अवैध शराब बरामद की।

---

ताजगंज के बसई क्षेत्र में दो घरों से कच्ची शराब बेची जा रही थी। पूछताछ में निकलकर आया कि धौलपुर से लाकर यहां शराब का स्टाक किया गया था। पुलिस ने छापा मारकर दोनों घरों से करीब पांच सौ लीटर कच्ची शराब बरामद कर ली। महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ की जा रही है।

-महेश कुमार, क्षेत्राधिकारी सदर, आगरा